सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा- नीमच में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, सरकार ला रही ये योजना

सीएम शिवराज

नीमच, कमलेश सारडा मध्य प्रदेश उपचुनावों (MP By-election 2021) की तारीखों के ऐलान के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है।सीएम शिवराज सिंह ने ऐलान किया है कि नीमच में हर हाल में मेडिकल कॉलेज खुलेगा और वे स्‍वयं इसका भूमि-पूजन करने आएंगे।इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि शासन जल्‍द उद्यम क्रांति योजना ला रही है। इस योजना में युवा वर्ग को उद्योग लगाने के लिए बैंक से लोन उपलब्ध कराया जाएगा। लोन की गारंटी राज्य सरकार लेगी और बैंक ऋण पर अनुदान भी उपलब्ध कराया जाएगा।इस अवसर पर जावद के कोविड सेंटर का नाम स्‍व.  वीरेन्‍द्र कुमार सखलेचा एवं सिंगोली के कोविड केयर सेंटर का नाम पं.‍दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखने की घोषणा की।

दिवाली से पहले 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! जल्द खाते में ट्रांसफर होगी राशि

दरअसल, शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान नीमच जिले के जावद में प्रदेश के विभिन्‍न जिलों के औद्योगिक विकास कार्यों एवं आईटी पार्क के लोकार्पण एवं शिलान्यास करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने सौगातों की झड़ी लगा दी।उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश की तरफ हर वर्ग आकर्षित हो रहा है। निवेशकों को बेहतर माहौल उपलब्ध कराने के लिये हरसंभव प्रयास के साथ सुविधाएँ मुहैया कराई जा रही हैं। 384 बडी और 1892 छोटी फैक्‍ट्रीयाँ प्रदेश में निवेश के लिए आई है, प्रदेश में निवेश का अच्‍छा वातावरण है। इसलिए यहाँ बड़े उद्योगपति आ रहे हैं।  शासन जल्‍द उद्यम क्रांति योजना ला रही है। इस योजना में युवा वर्ग को उद्योग लगाने के लिए बैंक से लोन उपलब्ध कराया जाएगा। लोन की गारंटी राज्य सरकार लेगी और बैंक ऋण (Bank Loan) पर अनुदान भी उपलब्ध कराया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)