नरोत्तम मिश्रा ने कहा- “कालाबाजारी करने वालों को भेजेंगे जेल, थाने पर भी होगी कार्रवाई”

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में हो रही यूरिया (Urea) की कालाबाज़ारी (Black Marketing) को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा यूरिया की कालाबाजारी पर किसी को नही बख्शा जाएगा। कालाबाजारी करने वालों को जेल भेज जाएगा। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) के स्पष्ट निर्देश है जिसे अमल करने के निर्देश दिए जा चुके है। कालाबाजारी को रोकने में असमर्थ क्षेत्रीय थानों और वहां के अधिकारी पर भी कार्यवाही की जाएगी।

कांग्रेस के क्षेत्रीय नेता का कहना है कि बड़े नेताओ की लड़ाई में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मेहनत बर्बाद हो रही है, इसपर नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस या तो गांधी मुक्त होगी या भारत कांग्रेस मुक्त हो जाएगा। दोनो में से एक बात भविष्य की सम्भावनाओं में दिख रही है। उन्होंने कहा कांग्रेस का जहाज धीरे धीरे धरातल की ओर जा रहा है। वहीं बिजली को लेकर कांग्रेस के बयान पर गृह मंत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, मध्यप्रदेश कांग्रेस के समय में लालटेन युग में चला गया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबल योजना लागू की है, जो बिल 100 रुपए के थे उसे 50 रुपए कर दिया जो 200 था उसे 100 कर दिया। उन्होंने कहा जो बैकलॉक है वह लॉकडाउन के पीरियड का है। लॉकडाउन के पीरियड में विद्युत सप्लाई जारी थी उन तीन महीनों में बिल नही आया। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह का बिल गरीबो को नही भरना होगा सारी बात आ चुकी है अब यह लोग ट्विटर और पेपर पर ही कुछ कर सकते है


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।