सैलानियों के लिए फिर खुलेगा डुमना नेचर रिजर्व पार्क, कोरोना के कारण किया गया था बंद

जबलपुर, संदीप कुमार। पर्यावरण प्रेमियों के हितों को ध्यान में रखते हुए नगर निगम प्रशासन ने डुमना नेचर रिजर्व को खोलने का निर्णय लिया है। नागरिकों के हित में यह निर्णय संभागायुक्त एवं निगम प्रशासक महेश चंद्र चौधरी एवं निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह के द्वारा लिया गया। सोमवार को इस आशय के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मंगलवार से डुमना विमानतल रोड स्थित डुमना नेचर पार्क को खोला जाएगा। प्रकृति एवं पर्यावरण के बीच वन विहार का आनंद लेने के लिए शहर के नागरिक यहां पहुंच सकेंगे।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए डुमना नेचर पार्क को बंद करने का निर्णय लिया गया था परंतु अब शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए नगर निगम प्रशासन ने इसे आम नागरिकों के लिए खोलने का आदेश जारी कर दिया है। डुमना नेचर पार्क पहुंचने वाले प्रकृति प्रेमी नियमों का पालन करते हुए यहां प्रवेश कर सकते हैं एवं प्रकृति एवं पर्यावरणीय माहौल का आनंद ले सकेंगे।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।