मप्र उपचुनाव : संपूर्ण समाज पार्टी का भाजपा में विलय, ग्वालियर-चंबल में मिलेगी मजबूती

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी (MP) में उपचुनाव (By-election) की तारीखों का ऐलान भले ही ना हुआ हो लेकिन इसके पहले सियासी पारा जमकर गर्माया हुआ है। मप्र की सत्ता का ताज पाने भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) ऐडी से चोटी तक का जोर लगा रहे है। एक तरफ जहां तोड़ फोड़ का सिलसिला जारी है वही दल-बदलने की प्रक्रिया भी जोरों पर चल रही है। अब संपूर्ण समाज पार्टी की प्रदेश इकाई का भाजपा में विलय हो गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के समक्ष मंगलवार को सीएम हाउस (CM HouseCM House) में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह सिकरवार (Vijay Singh Sikarwar), राष्ट्रीय सचिव, सभी संभागीय अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों के साथ भाजपा में शामिल हुए।इससे पहले सुबह लोक समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार कुशवाहा (Rajkumar Kushwaha) भाजपा में शामिल हो गए थे।भले ही इन दोनों पार्टियों का एमपी की सियासत में ज्यादा प्रभाव ना हो लेकिन इन पार्टियों के मुख्य नेताओं का ग्वालियर-चंबल संभाग से जुड़ा होने के कारण फायदा मिल सकता है,चुंकी दोनों राजनीतिक तौर पर काफी लंबे समय से सक्रिय रहे हैं, ऐसे में भाजपा को ये बैक सपोर्ट दे सकते है।वही सियासी गलियारों में इनके विलय की चर्चा जोरों पर है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)