MP Weather Alert : आज भी प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश के आसार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में मॉनसू प्रबल रहा। शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, इंदौर, उज्जैन एवं भोपाल संभाग के अधिकाशं स्थानों पर जोरदार बारिश हुई। वहीं ग्वालियर संभाग के जिलों में भी कई स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। चंबल संभाग के जिलों में अधिकांशत: मौसम शुष्क रहा।

मौसम विभाग (weather department) ने आज और कल भी रीवा, सागर संभाग के अधिकांश जिलों में तथा शहडोल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन एवं भोपाल संभाग के अनेक जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। रीवा संभाग के कुछ जिलों में तथा अनूपपुर, शहडोल, पन्ना एवं छतरपुर जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। रीवा, शहडोर, सागर, होशंगाबाद एवं भोपाल संभाग के जिलों में तथा धार, रतलाम, देवास, जबलपुर एवं कटनी जिले में गरज चमक के साथ बिजली चमकने/गिरने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ा दिया है। होशंगाबाद में भू जलस्तर 30 फीट पर आ गया है। जिले के बांध व नदिया लबालब हैं।  रुक-रुक कर हो रही बारिश से छोटे नदी नाले उफान पर हैं। जिले की बारिश का कोटा (52 इंच) पूरा हो गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।