नए कलेक्ट्रेट भवन का शुभारंभ, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने किया जनता को समर्पित

मुरैना, संजय दीक्षित। जिले के नवीन कलेक्ट्रेट भवन का केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज विधि विधान से पूजन-अर्चन कर फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर बताया कि 15 करोड़ के लागत से बनाए गए कलेक्ट्रेट भवन में प्रशासनिक अधिकारियों को सारी सुविधाएं मिलेंगी। कामकाज सुचारू चलाने के लिए यहां सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

नरेंद्र तोमर ने नए कलेक्ट्रेट भवव के शुभारंभ के अवसर पर मुरैना जिले के सभी निवासियों को बधाई दी। उन्होने कहा कि इसे की योजना पूर्व में ही संजोई गयी थी, जिसने आज मूर्त रूप ले लिया है। इस अवसर पर उन्होंने किसानों के संबंध में बताया कि आज नूराबाद में भी बागवानी उत्कृष्ट केंद्र का शिलान्यास हुआ है जिसकी लागत करीब 9 करोड़ 69 लाख है। इस योजना का लाभ आसपास के लोगों और किसानों को मिलेगा। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 10 सितंबर को आगमन पर नवीन कलेक्ट्रेट भवन का लोकार्पण किया जा चुका था, लेकिन शुभारंभ नहीं हो सका था। मुख्यमंत्री उस दिन अधिक समय नहीं दे पाए थे। इसीलिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विधिवत पूजन के बाद नवीन कलेक्ट्रेट भवन का शुभारंभ किया। अब से नवीन कलेक्ट्रेट कार्यालय एबी रोड पर ही संचालित होगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।