MP उपचुनाव 2020 : इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी बदलने की अटकलें, आज-कल में फैसला

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) के लिए कांग्रेस (Congress) की तैयारियां जोरों पर चल रही है, कांग्रेस ने अबतक 28 सीटों में से 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, वही चार सीटों पर मंथन जारी है। इसी बीच खबर मिल रही है कि कांग्रेस बदनावर सीट (Badnawar Seat) से घोषित प्रत्याशी को बदल सकती है, हालांकि कांग्रेस का कहना है कि स्थितियों को देखकर इस पर विचार किया जा रहा है, जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

दरअसल, यहां से भाजपा की ओर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव का नाम लगभग तय माना जा रहा हैं, वही कांग्रेस ने अभिषेक सिंह राठौर “टिंकू” (Abhishek Singh Rathore) को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है, लेकिन नाम के ऐलान के बाद से ही स्थानीय उम्मीदवारों द्वारा अभिषेक सिंह का विरोध किया जा रहा है।नेताओं द्वारा उम्मीदवार बदलने की मांग की जा रही है। इस पूरे मामले में पूर्व गृहमंत्री एवं विधानसभा प्रभारी बाला बच्चन (Former Home Minister Bala Bachchan) का कहना है कि हमारे पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी (Former Chief Minister Kamal Nath) को इस संबंध में जानकारी दे दी है, बदनावर विधानसभा को लेकर चिंतन चल रहा है। फीडबैक लिया जा रहा है। पुनर्विचार के बाद पार्टी अंतिम निर्णय लेगी कि कौन मैदान में उतरेगा अभिषेक सिंह राठौर का टिकट रहेगा या बदलेगा इसका फैसला सभी की बातों को सुनकर एवं पक्ष जानकर होगा। ऐसा नहीं है कि टिंकू बना जिताऊ प्रत्याशी नहीं है, लेकिन जो भी बदनावर में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाएगा वह प्रत्याशी होगा। उधर, विरोध और बदलाव की खबरे सुनते ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम, कांग्रेस प्रत्याशी टिंकू और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीपी सिंह कमल नाथ से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा है।हालांकि अंतिम फैसला कमलनाथ को ही लेना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)