प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिरी महिला यात्री, सिपाही की तत्परता से बची जान

इटारसी, राहुल अग्रवाल। इटारसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला यात्री ट्रेन ओर प्लेटफार्म के बीच में गिर गई। जीआरपी सिपाही की तत्परता से महिला यात्री की जान बच पाई।

अरूणा मनाहरे नई दिल्ली से इटारसी आ रही थीं। स्टेशन आने के पहले उनकी नींद लग गयी। जब ट्रेन इटारसी से रवाना होने लगी तो महिला की नीद खुली और फिर वो हड़बड़ाहट में चलती गाड़ी से उतरने का प्रयास करने लगी। इसी दौरान महिला का पैर फिसल गया और वो प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गयी। इसी दौरान प्लेटफार्म ड्यूटी पर तैनात आरक्षक रविन्द्र यादव ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत गाड़ी में चढ़कर पहले चेन खींचकर गाड़ी को खड़ा किया और फिर मौके पर उपस्थित आरक्षक मधुसूदन एवं आरक्षक रविन्द्र यादव ने महिला को प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच से सुरक्षित बाहर निकालकर उनकी जान बचाई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।