नए अवतार में आ रहा है बजाज का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कुछ दिनों बाद हटेगा पर्दा, तारीख कर लें नोट, मिलेगी 127KM की रेंज, जानें डीटेल

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Bajaj chetak ev

Bajaj Chetak EV: मार्केट में जल्द ही बजाज ऑटो अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है। 9 जनवरी को बजाज चेतक ईवी नए स्टाइल और फीचर्स के साथ दस्तक देगा। इसके टेक्नोलॉजी मेन नई अपग्रेड नजर या सकते हैं। यह अर्बन वेरिएन्ट से काफी अलग होगा, जो दिसंबर 2023 में लॉन्च हुआ था। इसे बजाज चेतक का टॉप-वेरिएन्ट बताया जा रहा है। लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं।

फीचर्स और पावरट्रेन

नए चेतक में एलसीडी यूनिट के जगह नया टीएफ़टी स्क्रीन मिलेगा। इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और अन्य कई फीचर्स शामिल होंगे। यह मेटल बॉडी के साथ आएगा। पावरट्रेन कि बात करें तो ई-स्कूटर 3.2kWh बैटरी पैक से लैस होगा, जो सिंगल चार्ज में 127 किलोमीटर कि रेंज देने मेन सक्षम होगा। कहा जा रहा है कि स्कूटर 4 घंटे 30 मिनट में 0-100% चार्ज होगा। इसकी टॉप स्पीड 73kmph हो सकती है।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"