बीएमडबल्यू की 2 नई लग्जरी कार भारत में लॉन्च, कीमत जानकर हो जाएगा हैरान, ऑडी और मर्सिडीज से होगा मुकाबला, जानें डीटेल

BMW New Cars

Automobile News: बीएमडबल्यू ने अपनी दो नई लग्जरी कारों को भारत में लॉन्च कर दी है। बहुत जल्द सड़कों पर नई BMW i7 M70 xDrive इलेक्ट्रिक और BMW 740d Sport सेडान दौड़ती नजर आएगी। i7 M70 एक्सड्राइव की  कीमत 2.50 करोड़ रुपये है। वहीं 740डी सेडान की कीमत 1.81 करोड़ रुपये है।

बीएमडबल्यू की 2 नई लग्जरी कार भारत में लॉन्च, कीमत जानकर हो जाएगा हैरान, ऑडी और मर्सिडीज से होगा मुकाबला, जानें डीटेल

BMW i7 M70 xDrive के बारे में

इलेक्ट्रिक वर्ज़न का लुक काफी हद्द तक स्टैन्डर्ड मॉडल से मिलता-जुलता है। 21 इंच डिजाइनर एम व्हील्स मिलते है। DRLs के साथ मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, एक ढलान वाली छत, बैक में शार्क फिन एन्टीना और रैप अराउंड एलईडी टेललाइट्स दिया गया है।  नई ईवी को 101.7kWh बैटरी पैक से लैस किया है, जो 536 एचपी पावर और 744.3 Nm टॉर्क जनरेट करता है। साथ में फास्ट चार्जिंग दिया है, जो कार को 30 मिनट में 80% तक चार्ज करने में सक्षम है। ब्रांड ने दावा किया है। यह एक बार चार्ज होने पर 483km की दूरी तय कर सकती है। इसका मुकाबला मार्केट में मर्सिडीज बेंज EQS से होगा।

बीएमडबल्यू की 2 नई लग्जरी कार भारत में लॉन्च, कीमत जानकर हो जाएगा हैरान, ऑडी और मर्सिडीज से होगा मुकाबला, जानें डीटेल

BMW 740d Sport के बारे में

नई स्पोर्ट्स सेडान में भी कई अपडेट्स किए गए हैं। इसमें 12.3 इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9 इंच इन्फोटेन्मेंट सिस्टम दिया गया है। रुफ पर 31.3 इंच स्क्रीन 8k रिजॉल्यूशन के साथ जोड़ी गई है। इसे 3.0 लीटर ट्यूर्बोचार्ज़्ड , इनलाइन 6 इंजन और 48वी माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस किया गया है, जो 75hp पावर और 519Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4.4 लीटर ट्विन ट्यूर्बोचार्ज़्ड वी8 अतिरिक्त इंजन भी मिल सकता है, जो 536hp पावर और 749.7Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। साथ में 8-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। यह कार मर्सिडीज एस क्लास और ऑडी A8L को टक्कर देगी।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News