Ducati Diavel V4 भारत में लॉन्च, डिजाइन बना देगा दीवाना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Automobile News: डुकाटी के भारत में अपनी नई क्रूजर बाइक लॉन्च कर दी है। रणवीर सिंह को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। यहाँ बात Ducati Diavel V4 की हो रही है। इसकी कीमत 25.91 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। इसे 1,158cc V4 Granturismo इंजन से लैस किया है, जो 10750 आरपीएम पर 168bhp पावर और 7500 आरपीएम पर 126 टॉर्क जनरेट करता है। मोटरसाइकिल में 6-स्पीड गियरबॉक्स क्विक शिफ्टर और ऑटोब्लिपर के साथ मिलता है।

Ducati Diavel V4 भारत में लॉन्च, डिजाइन बना देगा दीवाना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

डिजाइन और लुक

डियावेल ब्रांड के सबसे एग्रेसीव लुक वाले मोटरसाइकिलों में से एक है। इसमें मसक्यूलर फ्यूल टैंक दिया गया है, जो 20 लीटर पेट्रोल स्टोर करने में सक्षम है। यही खासियत बाइक को लंबे सफर के लिए अच्छा विकल्प बनाता है। इसके दो कलर ऑप्शन उपबद्ध होंगे, जिसमें डुकाटी रेड और थ्रिलिंग ब्लैक शामिल है। सिंगल-साइडेड स्वीनगार्म इसे काफी यूनिक बनाता है। साथ में साइड माउंटेड एक्जॉस्ट भी दिया गया है। इसके अलावा नए Diavel में एलईडी हेडलैंप डेटाइम एलईडी लाइट्स के साथ, 5 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3 पावर मॉड्स और 4 रीडिंग मॉड्स मिलते हैं।

Ducati Diavel V4 भारत में लॉन्च, डिजाइन बना देगा दीवाना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

फीचर्स

बाइक में 50mm फुली एडजस्टेबल USD फॉर्क फ्रंट में मिलता है। बैक में एडजस्टेबल मोनो-शॉक दिया गया है। फ्रंट में डुअल 330mm डिस्क (ब्रेंबो स्टायलेमा कैलीपर्स) और रियर में सिंगल डिस्क मिलता है। इसमें कास्ट एल्युमिनियम व्हील्स दिए गए हैं। वहीं सेफ़्टी फीचर्स की बात करें तो इस क्रूजर बाइक में कॉर्निंग ABS, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, 6-एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट और एक क्विक शिफ्टर दिया गया है।

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News