Electronic Gadgets : अगर बारिश में भीग जाए आपका स्मार्टफोन तो करें इन स्टेप्स को फॉलो…पढ़ें यह खबर

Electronic Gadgets : बारिशी मौसम में अपने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का सही से ध्यान न रखना हम सभी के किए एक बड़ी चुनौती होती है, क्योंकि अगर ये बारिश में भीग जाते है तो बड़ा नुकसान हो जाता है। आज इस खबर में हम आपको बताएंगे की आप बारिश के इस मौसम में कैसे अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं।

Electronic Gadgets : बारिश के मौसम में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की विशेष देखभाल करना अत्यंत आवश्यक होता है। दरअसल यदि आपने इन्हें संभाल कर नहीं रखा, तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखकर न केवल आप खुद को नुकसान से बचा सकते हैं, बल्कि अपने स्मार्टफोन को भी सुरक्षित रख सकते हैं। आइए आज इस खबर में हम जानते हैं कौन-कौन से टिप्स हैं जो आपका नुकसान होने से बचा सकते हैं।

बारिश के मौसम में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को सुरक्षित रखना बेहद महत्वपूर्ण है। इन्हें ध्यान में रखकर आप नुकसान से बच सकते हैं और अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं। यहां कुछ महत्वपूर्ण टिप्स हैं:

वॉटरप्रूफ बैग का करें उपयोग:

दरअसल बारिश के दौरान, अपने गैजेट्स की सुरक्षा के लिए वॉटरप्रूफ बैग एक अत्यंत प्रभावी विकल्प होता है। इससे आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पानी से बचे रह सकते हैं। उच्च गुणवत्ता वाले वॉटरप्रूफ बैग में पानी का प्रवाह नहीं होता है, इससे आपके गैजेट्स की सुरक्षा बनी रहती है।

गैजेट्स गीली सतह पर न रखें अपना गैजेट्स:

वहीं अपने गैजेट्स को भीगी सतह पर न रखें, क्योंकि उन्हें पानी से नुकसान हो सकता है और उनका खराब होने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए, अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को गीली जगहों से दूर रखना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

पानी में भीगने पर करें यह काम:

ऐसे में अगर आपका गैजेट पानी में भीग जाता है, तो तुरंत कुछ कदम उठाएं। ऐसे में आप उसे सुखाने के लिए सिलिकॉन कवर का उपयोग करें और इसे तुरंत चार्जिंग न करें। इसके लिए सबसे पहले डिवाइस के चार्जिंग पोर्ट को साफ करें। हेयरड्रायर का इस्तेमाल न करें, बल्कि उसे सुखाने के लिए सूखी जगह पर रखें। ये टिप्स अपनाकर आप अपने स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को बारिशी मौसम में सुरक्षित रख सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News