होंडा ने लॉन्च की नई 7-सीटर MPV, मारुति Ertiga से होगा मुकाबला, जान लें फीचर्स और कीमत

होंडा के नए एमपीवी के तीन ट्रिम्स मिलते हैं, जिसमें ई-सीवीटी, प्रेस्टीज सीवीटी और प्रेस्टीक सेन्सिंग सीवीटी शामिल हैं। आइए जानें कार की कीमत क्या है और इसमें क्या खास मिलता है?

Honda BR-V N7X Edition

Automobile News: होंडा ने अपनी नई एसयूवी से एम्स 2024 इवेंट में लॉन्च की है। इसका नाम Honda BR-V N7X Edition है। यह बीआर-वी सीरीज का ही हिस्सा है, जो वर्ष 2021 में पहली बार लॉन्च हुआ है। भारत में कम बिक्री के कारण इसे कंपनी ने बंद कर दिया है। लेकिन एशियन मार्केट में इसकी बिक्री चालू है।

Honda BR-V N7X Edition

उपलब्धता और कीमत

यदि एसयूवी भारत में लॉन्च होती है। तो यह मारुति अर्टिगा और किया क्रेंस टक्कर दे सकती है। इंडोनेशिया में कार कि शुरुआती 319.4 मिलियन यानी करीब 17 लाख रुपए है। यह सेंड खाकी पर्ल कलर में उपलब्ध होगी।

डिजाइन और फीचर्स

एमपीवी नई स्टाइल और डिजाइन के साथ आती है, जो BR-V के पिछले मॉडल्स से काफी अलग है। यह कई अपडेट्स और नए फीचर्स के साथ आती है। फेशिया, रियर और इंटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकता है। टेललाइट आपको 5वें जनरेशन के सिटी सेडान की याद दिला सकती है। वहीं ऑल ब्लैक इंटीरियर वर्तमान में उपलब्ध Amaze मॉडल जैसा है। यह डार्क क्रोम फ्रंट ग्रील के साथ आती है, जिसमें “N7X” दिया गया है। आकर्षक एलईडी हैडलाइट्स DRLs के साथ दिए गए हैं। दरवाजों पर काले रंग का हैंडल, ब्लैक साइड गार्निश और ब्लैक शार्क फिन एंटीना दिया गया है। इसमें अलावा एमपीवी में काले रंग के 17 इंच अलॉय व्हील्स जोड़े गए हैं।

Honda BR-V N7X Edition

पावरट्रेन

BR-V N7X Edition के तीन ट्रिम्स मिलते हैं, जिसमें ई-सीवीटी, प्रेस्टीज सीवीटी और प्रेस्टीक सेन्सिंग सीवीटी शामिल हैं। इंडोनेशियन मॉडल 1.5 लीटर DOHC I-VTEC इंजन से लैस है, जो 121 PS पावर और 145Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News