आ गई Honda की नई इलेक्ट्रिक SUV, हट गया पर्दा, इतनी है कीमत, जानें कार से जुड़ी कुछ खास बातें

Automobile News: होंडा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा हटा दिया है, जिसकी डिजाइन आपको Accord Sedan की याद दिलाएगा। कार का नाम Honda Prologue E-SUV है। यह यूएसए में आने वाली कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है। Acura ZDX की तरह यह भी Ultinum ईवी प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है।

 

डिजाइन

प्रोलॉग ई एसयूवी ज्यादा चौड़ाई और हाइट के साथ आती है। इसकी लंबाई 4876mm और व्हीलबेस 3093mm है। एसयूवी नट, सिम्पल और रेडीएंट डिजाइन के साथ आती है। यूएसए मॉडल तीन ट्रिम्स में उपलब्ध हैं, जिसमें ईएक्स तरिम, Touring और Elite शामिल हैं। टॉप मॉडल एलाइट में स्टैन्डर्ड की तरह AWD मिलता है। इसमें 21 इंच अलॉय व्हील्स मिलते हैं। एसयूवी में एलईडी DRL, एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट भी मिलता है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें ऑटो डिमिंग IRVM, लेदर अपहोल्स्ट्री, एक हीटेड स्टीयरिंग व्हील, एचयूडी, 12-स्पीकर बॉस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, 11-इंच फुली डिजिटल और कंफ्यूग्यूरेबल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, पैनोरैमिक सनरुफ, 11.3 इन्फोटेनमेंत स्क्रीन और अन्य कई सुविधाएं मिलती हैं।

आ गई Honda की नई इलेक्ट्रिक SUV, हट गया पर्दा, इतनी है कीमत, जानें कार से जुड़ी कुछ खास बातें

पावरट्रेन

नई होंडा प्रोलॉग ई एसयूवी को सिंगल मोटर एफडब्ल्यूडी लेआउट और 85kWh बैटरी से लैस किया गया है। डुअल मोटर्स के साथ आने वाला AWD मॉडल 288bhp पावर और 451Nm टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। कंपनी ने रेंज को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह 450km कि रेंज दे सकती है। वहीं इसमें फास्ट डीसी चार्जिंग मिलता है, जो 155 किलोमीटर तक जा सकता है। कार 65 Mile कि रेंज 10 मिनट में दे सकती है। कहा जा रहा है की यह 11 .5 kW होम चार्जर और 7.6 kW पोर्टेबल चार्जर के साथ आती है।

आ गई Honda की नई इलेक्ट्रिक SUV, हट गया पर्दा, इतनी है कीमत, जानें कार से जुड़ी कुछ खास बातें

कीमत और फीचर्स

संभावित की कीमत 37.42 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक हो सकती है। भारत में इसके लॉन्च की संभावना बहुत कम है। एसयूवी में ADAS, गूगल सॉफ्टवेयर वाला इन्फोटेन्मेंट,  Apple कारप्ले,  रोटरी डायल्स और बटन के साथ क्लाइमेट कंट्रोल, 707 लीटर बूट जो 1642 लीटर तक एक्सपैंड होगा और अन्य कई फीचर्स शामिल हैं।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News