नई जावा 350 भारत में लॉन्च, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से होगा मुकाबला, मिलेंगे कई अपडेट्स, जानने के लिए पढ़ें खबर

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Jawa 350

New Bike Launch: जावा येजदी ने भारत में नई और अपडेटेड Jawa 350 लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 2.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। यह पहले अधिक पावरफुल इंजन के साथ आती है। नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। इंडियन मार्केट में मोटरसाइकिल के तीन कलर ऑप्शन उपलब्ध होंगे- ब्लैक, मिस्टिक ऑरेंज और मारून।
Jawa 350

रॉयल एनफील्ड से होगा मुकाबला

जावा 250 मार्केट में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (RE Classic 350) को टक्कर दे सकती है। बाइक का वजन 194 किलोग्राम हैं। सीटस की हाइट 790mm और ग्राउन्ड क्लियरेन्स 178mm है। यह रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से एक किलोग्राम हल्की और 0.10 लाख रुपये सस्ती है।
Jawa 350

पावरट्रेन

मोटरसाइकिल को 334सीसी इंजन से लैस किया गया है, जो 7000 आरपीएम पर 16.6kW मैक्सिमम पावर और 5000आरपीएम पर 28.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। कॉम्परेशन रेशियो 9:51 है। नई जावा 350 इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन पर आधारित है।
Jawa 350

फीचर्स

बाइक के फ्रंट में 18 इंच और रियर में 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। साथ में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, दोनों साइड में डिस्क ब्रेक, डुअल रियर शॉक और डुअल चैनल ABS दिया गया है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News