तहलका मचाने आ गई Lexus की नई कार, Sporty लुक बना देगा आपको दीवाना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Automobile News: लेक्सस इंडिया ने अपनी नई लिमिटेड एडीशन कार लॉन्च दी है। नई Lexus LC500h से पर्दा हट चुका है। कार का स्पोर्टी लुक किसी भी आकर्षित कर सकता है। इसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम ) है। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बदलाव नजर आने वाले है।

तहलका मचाने आ गई Lexus की नई कार, Sporty लुक बना देगा आपको दीवाना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

पावरट्रेन

स्पोर्टकार को 3.5 लीटर V6 पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है, जो 268BHP पावर और 348Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी जोड़ा गया है, जो 178BHP पावर और 330Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह 4.7 सेकंड में 0-100 km/h की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 249km/h है। इसका हाइब्रिड सिस्टम 4 स्पीड ऑटोमैटिक औटर सीवीटी के साथ आता है, जो चालकों को 10-रेशीयो ट्रांसमिशन प्रदान करता है।

तहलका मचाने आ गई Lexus की नई कार, Sporty लुक बना देगा आपको दीवाना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो लेक्सस के नए कार में व्हाइट और ब्लैक कलर एक्सटिरीयर मिलता है, जिसे “Hukugin” नाम से जाना जाता है। नए 21 इंच ब्लैक 5 स्पीक अलॉय व्हील्स, फ्रंट बंपर में कनार्ड्स, एक कार्बन फ़ाइबर स्पॉइलर और ब्लैक ग्रिल मिलता है। वहीं LC500h का इन्टीरीयर Kachi ब्लू लेदर और Alcantara अपहाल्स्ट्री के साथ आटा है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News