2 नवंबर को भारत में लॉन्च होगी Mercedes की दो नई लगजरी कार, कंपनी ने कर दिया ऐलान, ऐसे होंगे फीचर्स, जानें यहाँ

Manisha Kumari Pandey
Published on -
mercedes new car

Automobile News: भारत में Mercedes-Benz अपनी दो नई लग्जरी कार लॉन्च लॉन्च करने जा रहा है। इस लिस्ट में GLE फेसलिफ्ट और AMG C 43 शामिल हैं। दोनों ही कारें नए फीचर्स और अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में दस्तक देंगी। लॉन्च डेट का ऐलान भी ब्रांड ने कर दिया है। 2 नवंबर को इनकी पेशकश होगी।

mercedes new car

 

मर्सिडीज GLE Facelift के बारे में 

एसयूवी में कई अपडेट्स मिलते हैं। एलईडी हेडलाइट्स, टेल लाइट्स और बम्पर को फ्रेश लुक दिया गया है। कार में नए अलॉय व्हील्स जोड़े गए हैं। इसमें नया मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील एस क्लास टच सेन्सिटिव कंट्रोल के साथ दिया गया है। MBUX इन्फोटेन्मेंट सिस्टम को भी अपडेट किया गया है। पिछले मॉडल की तुलना में यह और भी एडवांस है। जीएलएए फेसलिफ्ट का एक पेट्रोल और दो डीजल वेरिएन्ट मिलने की संभावना है। इसमें दो ट्रिम मिल सकता है: 300d और 450डी। जिसमें 4-सिलेंडर 300d 265 hp पावर और 550Nm टॉर्क जनरेट करेगा। 6-सिलेंडर 450d 362hp पावर और 750Nm टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। 6 सिलेंडर 450 गैसोलिन 376bhp पावर और 500Nm टॉर्क जनरेट करेगा। यह मार्केट में Audi Q5 और बीएमडबल्यू एक्स5 को टक्कर दे सकती है।

mercedes new car

मर्सिडीज AMG C 43 के बारे में

नई सेडान W206 जेन अवतार में भारत में एक बार फिर एंट्री लेने जा रही है। इसमें सिग्नेचर AMG ग्रिल के साथ वर्टिकल स्लैट्स मिलता है। अपडेटेड फ्रंट और रियर बम्पर देखने को मिल सकता है। 18 इंच अलॉय व्हील्स और DRLs के साथ एलईडी हेडलैम्पस भी दिया गया है। इसके अलावा कार में 12.3 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 11.9 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट स्क्रीन (मोबाईल कनेक्टिविटी के साथ) और फ्लैट बॉटम स्टियरिंग व्हील दिए गए हैं। इसे 2.0 लीटर ट्यूर्बो पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है, जो 397bhp पावर और 500Nm टॉर्क जनरेट करता है। साथ में 9-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News