रेनॉल्ट ने भारत में लॉन्च की सबसे सस्ती 7-सीटर MPV, इतनी है कीमत, मिलेंगे कई नए फीचर्स

Renault Triber 2024

Renault Triber 2024: रेनॉल्ट ने नए अपडेट्स के साथ नई ट्राइबर 2024 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। यह देश में सबसे सस्ती 7-सीटर एमपीवी है। बता दें कि ब्रांड ने क्विड और Kiger के नए और अपडेटेड मॉडल को भी लॉन्च किया है।

6 वेरिएन्ट और उनकी कीमत

नई ट्राइबर 6 वेरिएन्ट में उपलब्ध होगी, सभी की कीमत भी अलग-अलग होगी। RXE MT वेरिएन्ट की कीमत 5.99 लाख रुपये है। RXL MT की कीमत 6.80 लाख रुपये, RXT MT की कीमत 7.60 लाख रुपये, RXT AMT की कीमत 8.12 लाख रुपये और RXZ MT की कीमत 8.22 लाख रुपये है। टॉप वेरिएन्ट RXZ AMT की कीमत 8.74 लाख रुपये है।

कार में क्या है नया?

एमपीवी स्टेल्थ ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी। इसमें Kiger जैसा 7 इंच टीएफ़टी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। कार के सभी वेरिएंट्स में एलईडी कैबिन लैम्पस दिए गए हैं। साथ में एक PM2.5 एयर फ़िल्टर भी मिलता है। साथ में वायरलेस चार्जर और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs भी मिलता है।

पावरट्रेन

पावरट्रेन कि बात करें तो नई ट्राइबर को 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है, जो 72 BHP पावर और 96 Nm टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। साथ में 5-स्पीड मैनुअल या 5 स्पीड AMT मिलता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News