1 सितंबर को लॉन्च होगी नई Royal Enfield Bullet 350, मिलेंगे कई नए फीचर्स, जानें बाइक से जुड़ी खास बातें

Automobile News: भारत में रॉयल एनफील्ड पसंदीदा ब्रांड में से एक है। कंपनी को टक्कर देने Harley Davidson और Triumph ने मार्केट में एंट्री ले लिया है। 1 सितंबर को Royal Enfield Bullet 350 लॉन्च होने के लिए तैयार है। इसके डिजाइन में कई अपडेट्स किए गए हैं। वहीं नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

डिजाइन

मोटरसाइकिल में नया हेडलैंप और टेललैंप भी देखने को मिलेगा। बुलेट 350 में भी हैंड हैंड-स्ट्रिप्ड पिनस्ट्रिप्स दिया गया है, जिसे “Madras Stripes” के नाम से जाना जाता है। बैलेंस के लिए चौड़े टायर्स मिलता है। इसकी स्टाइलिंग पिछले मॉडल से थोड़ी अलग होगी। बाइक में क्लासिक 350 की तरह ही डबल क्रैडल चैसिस मिलने की संभावना है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नए Bullet 350 में स्विचगियर, यूएसबी पोर्ट और एक इंस्ट्रूमेंट कॉन्सॉल जैसे नए फीचर्स मिलेंगे। साथ में डुअल चैनल ABS और एक सस्पेंशन यूनिट मिलेगा।

पावरट्रेन

नई रॉयल एनफील्ड बुलेट 349cc SOHC जे-सीरीज इंजन से लैस होगी, जो 6100आरपीएम पर 20hp पावर और 4000आरपीएम पर 27Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। साथ में 5 स्पीड ट्रांसमिशन मिलेगा। इसकी संभावित कीमत 1.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News