हट गया Royal Enfield Himalayan 452 से पर्दा, नवंबर में होगी भारत में लॉन्च, KTM और BMW को देगी टक्कर

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Automobile News: रॉयल एनफील्ड कई नए मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है। जिसमें से एक Royal Enfield Himalayan 452 है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक भारत में अगले महीने यानि नवंबर में लॉन्च हो सकती है। इससे पहले ही इसके फीचर्स लीक हो चुके हैं। इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट भी किया गया। लेकिन अब जाकर हिमालयन 452 का खुलासा पूरी तरह से हो चुका है। सोशल मीडिया पर आरई ने बाइक का शॉर्ट क्लिप साझा किया है। इसी के साथ डिजाइन और कुछ फीचर्स से भी पर्दा हट चुका है।

क्या होगा नया?

नए हिमालयन 452 को व्हाइट बेस पेंट स्कीम के ऊपर ग्राफिक्स के साथ देखा गया है। यूएसडी फोर्क और  इंस्ट्रूमेंट कॉनसॉल में अपडेट देखा गया है। फ्रंट में बड़ा फोर्क प्रोटेक्टर देखा जा सकता है। इमेज में इसे नए फ्यूल टैंक और हाई सेट फ्रंट को देखा जा सकता है। इसमें स्प्लीट सीट मिलता है। रियर में मोनो शॉक मिलता है। इसमें छोटे रियर व्हील्स मिलने की संभावनाएं हैं।

पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड ने अब तक हिमालयन 452 के फीचर्स और पावरट्रेन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन लीक हुई जानकारी के मुताबिक यह 451.65 सीसी लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस होगी, जो 8000आरपीएम पर 39.45 bhp पावर और जनरेट करने में सक्षम होगा। इसका वजन 394 किलोग्राम हो सकती है।

इन बाइक्स को देगी टक्कर

नई बाइक भारत में यदि लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला KTM 390 एडवेंचर और बीएमडबल्यू G 310 GS से हो सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News