आ रही है Royal Enfield की नई 750cc बॉबर बाइक, मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स, जानें कब होगी पेशकश

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Automobile News: रॉयल एनफील्ड वर्तमान में कई बाइक्स पर काम कर रहा है। लिस्ट में 450सीसी, 650सीसी के साथ-साथ अब 750सीसी की बाइक भी शामिल हो चुकी है। कंपनी वर्ष 2025 तक अपनी 750सीसी बॉबर बाइक के पर्दा हटा सकती है। मोटरसाइकिल का नाम “Royal Enfield R2G Bobber” बताया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इससे संबंधित कोई भी घोषणा नहीं की है।

रॉयल एनफील्ड दुनिया का आबसे बड़ा मिडसाइज़ मोटरसाइकिल निर्माता है। अब कंपनी “R” कोडनेम वाले नए प्लेटफॉर्म के विकास कार्य में जुट चुकी है। इस प्लेटफ़ॉर्म का सबसे पहला मॉडल 750सीसी बॉबर हो सकता है। एक तरफ जहां Triumph और Harley Davidson मिडसाइज़ मोटरसाइकिल सेगमेंट में पकड़ मजबूत बना रहे हैं। वहीं रॉयल एनफील्ड इन कंपनियों को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है।

रिपोर्ट की माने तो नई बॉबर बाइक में कई एडवांस और नए फीचर्स मिलेंगे। साथ ही यह उच्चतम डिसप्लेसमेंट पावरट्रेन के साथ मार्केट में दस्तक देगी। यह भी कहा जा रहा है कि नई R2G Bobber की पेशकश बाजारों में EV अवतार में हो सकती है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News