हो जाइए तैयार, आ रही है टाटा हैरियर ईवी, लॉन्च से पहले डिजाइन पेटेंट लीक, जानें एसयूवी में क्या होगा खास

tata harrier ev

Automobile News: टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को बढ़ाने की तैयारी में जुटा है। पिछले सप्ताह ही कंपनी नई Punch EV को लॉन्च किया था। अब Tata Harrier EV को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। लॉन्च से पहले डिजाइन पेटेंट लीक हो चुका है। जिसके जरिए इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी कई जानकारी सामने आ चुकी है। बता दें कि टाटा हैरियर ईवी के कॉंनसेप्ट को ऑटो एक्सपो 2023 ईवेंट में पेश किया था।

ऐसा होगा डिजाइन

पेटेंट इमेज के मुताबिक मिड एसयूवी के डिजाइन और स्टाइल में कई अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं। कार का सिलहॉट काफी हद्द तक ICE पर आधारित कारों जैसा है। पेटेंट डिजाइन में रुफ रेल के साथ रुफलाइन और मजबूत शोल्डर लाइन देखा जा सकता है। Door सिलस एसयूवी को स्पोर्टी लुक देता है। इसमें  डायमंड कट अलॉय व्हील्स को भी देखा जा सकता है। कार में इंटीग्रेटेड ब्रेक लैंप, रैपराउन्ड एलईडी टेललाइट, एक शार्क फिन Antenna, वर्टिकल एलईडी रिफ्लेक्टर, एक ग्लॉस ब्लैक पैनल और पैनोरैमिक सनरुफ भी दिया गया है। इसका फेशिया डीजल वेरिएन्ट जैसा ही है।

tata harrier ev

फीचर्स और पावरट्रेन

इलेक्ट्रिक एसयूवी 60kWh से 80kWh बैटरी पैक के साथ आ सकता है। यह सिंगल चार्ज में 400 से 500 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। फीचर्स की बात करें तो एसयूवी टच-बेस्ड HVAC कंट्रोल, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) सूट और 360 डिग्री व्यू कैमरा मिल सकता है। कैबिन में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और एक एयर प्युरफायर मिल सकता है।

कब लॉन्च होगी कार?

Tata Harrier EV के लॉन्च डेट की घोषणा अब तक नहीं हुई है। उम्मीद है कि कार इस साल लॉन्च हो सकती है। मार्केट में यह महिंद्रा XU800 इलेक्ट्रिक एसयूवी को टक्कर देगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News