आ रही है नई Toyota Land Cruiser Prado, लॉन्च से पहले टीजर जारी, यहाँ जानें डीटेल

Automobile News: टोयोटा जल्द ही अपनी नई एसयूवी लॉन्च करने जा रहा है, जिसका पहला टीज़र भी जारी हो चुका है। कार का नाम Toyota Land Cruiser Prado है। खास बात यह है कि कंपनी पहली बार अपने प्राडो मॉडल को नॉर्थ अमेरिका के बाजार में पेश करेगा। भारत में भी नए 2025 टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो की पेशकश हो सकती है। हालांकि इस संबंध में कंपनी ने अब तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

बता दें कि यह कंपनी की 5th जनरेशन कार है। करीब 14 वर्षों के बाद टोयोटा अपने प्राडो मॉडल में अपडेट करने जा रही है। इस फुल साइज़ एसयूवी के इंजन, पावरट्रेन, कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई भी अपडेट नहीं आई है। रिपोर्ट की माने तो कार के पेट्रोल, डीजल और पेट्रोल-हाइब्रिड के ऑप्शन उपलब्ध हो सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"