आ रही है नई ट्रायम्फ स्पीडमास्टर 400 क्रूजर, रॉयल एनफील्ड की बढ़ेगी टेंशन, मिलेंगे कई खास फीचर्स, यहाँ जानें

Manisha Kumari Pandey
Published on -
triumph speedmaster 400

Automobile News: ट्रायम्फ जल्द ही अपनी नई 400 सस बाइक लॉन्च सकता है, जो मार्केट में Royal Enfield Meteor 350 को टक्कर देगी। इससे पहले बजाज की साझेदारी में कंपनी पहले ही भारत में Speed 400 और Scrambler 400 लॉन्च कर चुकी है। लेकिन अब Triumph Speedmaster 400 Cruiser को लेकर अपडेट  सामने आई है। मोटरसाइकिल का रेंडर लीक हो चुका है। हालांकि ब्रांड ने किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

डिजाइन और फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नए स्पीडमास्टर 400 क्रूजर का डिजाइन ट्रायम्फ बोनविले स्पीडमास्टर और बजाज-ट्रायम्फ के 400सीसी बाइक से प्रेरित होगा। इसमें कई एडवांस फीचर्स और अपडेट्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसमें लंबा व्हीलबेस,  बड़ी सीटें, नया रियर सबफ्रेम, लार्ज टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, क्रोम फिनिश एग्जॉस्ट और दोनों हेड्स पर रेट्रो और क्लासिस मडगार्ड रियर ट्विन शॉक एब्जोर्बर सस्पेंशन मिलने की संभावना है। बाइक के चार कलर ऑप्शन उपलब्ध होंगे।

पावरट्रेन

बात पावरट्रेन की करें तो ट्रायम्फ स्पीडमास्टर 400 398.15सीसी सिंगल सिलेंडर 4वी DOHC लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस होगा, जो 39.6 bhp पावर और 37.5Nm टॉर्क जनरेर करने में सक्षम होगा। साथ में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। इसके अलावा बाइक में 5-स्पोक स्टार शेप 18 इंच का अलॉय व्हील फ्रंट में और बैक में 16 इंच का अलॉय व्हील मिलेगा।

रॉयल वनफील्ड के इस बाइक से होगा मुकाबला

लॉन्च को लेकर अब तक कोई अपडेट नहीं आई है। फिलहाल, मार्केट में रॉयल एनफील्ड मेटियोर 350 का कोई राइवल नहीं है लेकिन जल्द ही ट्रायम्फ की बई क्रूजर बाइक इसे टक्कर देने आ सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News