MP Weather Update: मप्र के इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट

cg Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में आज मंगलवार से मौसम (Weather) के मिजाज कुछ बदलने वाले है।मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले 48 घंटे में कई संभागों और जिलों में बारिश (Rain) की संभावना जताई है।इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow) जारी किया है। 16 और 17 मार्च को एक नया सिस्टम बनने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में गुना, शाजापुर और खजराहो में बूंदाबांदी दर्ज की गई। इस बार का सिस्टम काफी मजबूत माना जा रहा है ।

MP Weather: अगले 24 घंटों में बदलेगा मप्र का मौसम, यहां गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो पश्चिमी विक्षोभ(Western Disturbance) के उत्तर भारत में दाखिल होने के चलते भोपाल समेत उत्तर- पश्चिम मध्यप्रदेश में बादल छाए हुए है।इसके चलते अगले 48 घंटे में  बारिश की आशंका जताई गई है। विभाग की मानें तो इसके असर से 17 मार्च से प्रदेश में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बरसात और 18-19 मार्च को तापमान (temperature) में उतार चढ़ाव के साथ मप्र में बादल छाने और कही कहीं बारिश के आसार (Weather Forecast) बन रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)