सड़क निर्माण के इंतजार ने तोड़ा सब्र का बांध, दंडवत कर नगर पालिका कार्यालय पहुंचा युवक

हरदा,डेस्क रिपोर्ट। अक्सर प्रशासनिक काम करवाने में लोगों की चप्पलें घिस जाती है, पर एक मामला ऐसा सामने आया है जहां अपना काम करवाने के लिए एक युवक दंडवत होकर नगरपालिका कार्यालय (Municipal office) पहुंचा। दरअसल ये अजब गजब मामला हरदा (Harda) से सामने आया है, जहां अपनी अर्जी पर मोहर लगवाने के लिए एक युवक दंडवत (Dandvat) करते हुए नगर पालिका कार्यालय (Municipal office) पहुंचा।

हरदा शहर के वार्ड नंबर 24 के बाहेती कॉलोनी के रहवाली लगभग 9 साल से सड़क निर्माण का इंतजार कर रहे हैं। सड़क निर्माण के लिए आश्वासन तो शासन प्रशासन की ओर से भरपूर मिलता है पर कार्य अभी तक नहीं हुआ। वहीं सड़क खराब होने के चलते हैं लोगों को आने-जाने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता। वहीं सड़क निर्माण (Road Construction) की राह देखते-देखते थक चुके बाहेती कॉलोनी के रहवासी विजय बजाज (Vijay Bajaj) एक अलग ही अंदाज में सड़क निर्माण (Road Construction) की अर्जी लेकर नगर पालिका पहुंचे। विजय बजाज दंडवत यात्रा करते कॉलोनी से नगर पालिका पहुंचे।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।