Ashoknagar : भूमि पर अतिक्रमण रोकने गए वन अमले पर हमला, छीनी रायफल, दो वनरक्षक घायल

वन भूमि पर कब्जा करने वाले अतिक्रमणकारियों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि अतिक्रमण रोकने पहुंचे वन अमले पर लाठियों से हमला कर दिया। जिसमें दो वन आरक्षक घायल हुए हैं।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर (Ashoknagar) में वन भूमि पर कब्जा करने वाले अतिक्रमणकारियों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि अतिक्रमण रोकने पहुंचे वन अमले पर लाठियों से हमला कर दिया। जिसमें दो वन आरक्षक घायल हुए हैं। जिसमें से एक को भोपाल (Bhopal) उपचार के लिए रेफर करना पड़ा है। घटना में वन कर्मचारियों से अतिक्रमणकारियों ने रायफल छीन ली है। यही नही वन अमले के लोगो के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने का भी प्रयास किया गया। मामला बीती रात का है घटना ईसागढ विकासखण्ड के गणेशपूरा का है। यहां वन भूमि और फसल बौने की शिकायत पर अमला पहुचा था। वन विभाग पर हमले के मामले में कदवाया थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया है।

Read also…Betul में बारिश बनी मुसीबत, कहीं सड़कों पर बाढ़ तो कहीं घरों में घुटनों तक भरा पानी, देखें Video

डीएफओ अंकित पांडे ने बताया कि विभाग को 21 एवं 22 की दरमियानी रात सूचना मिली थी कि गणेशपूरा गांव के पास वन विभाग की जमीन पर कुछ लोग अवैध रूप से फसल बोने की कोशिश कर रहे है। सूचना पर रात 11 बजे वन अमला गांव पहुचा था,एवं अतिक्रमणकारियों से वन भूमि पर फसल बोने की मनाई की तो करीब आधा दर्जन लोगों ने लाठियों से वन कर्मचारियों पर हमला कर दिया। कई लोगों द्वारारात के अंधेरे में अचानक किए हमले पर से विभाग के दो आरक्षक नीरज कलाबत एवं घीरेन्द्र अहिरवार बुरी तरह से घायल हुए हैं। नीरज को अधिक चोट होने के कारण कुछ उपचार के लिए भोपाल रिफर करना पड़ा है। इसके बाद जमीन की बौनी कर रहे ट्रैक्टर को वन कर्मचारियों पर चढ़ाकर उन्हें मारने का का प्रयास किया । किसी तरह उन लोगों ने अपनी जान बचाई वन अमले पर हुए हमले की शिकायत कदवाया थाने में की गई है। जिस पर शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

https://vimeo.com/578068995

Read also…Chhindwara: वन विभाग ने पकड़े 06 शिकारी, करेंट लगाकर करते थे वन प्राणियों का शिकार