बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। एलोपैथी और आयुर्वेद को लेकर छिड़ी जंग में बाबा रामदेव (Baba Ramdev) उलझते नजर आ रहे हैं।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन के पत्र के बाद बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने जब बयान वापस लिया तो लगा कि विवाद थम जायेगा लेकिन  ऐसा हुआ नहीं।  बाबा रामदेव (Baba Ramdev)ने एलोपैथी डॉक्टरोँसे कुछ सवाल पूछ लिए जिसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को 1000 करोड़ की मानहानि का क़ानूनी नोटिस भेजा है और 15 दिन में लिखित रूप से और वीडियो में बयान पर माफ़ी मांगने ले लिए कहा है।

एलोपैथी को तमाशा, नौटंकी , स्टुपिड साइंस, और लाखों लोगों की मौत वाले बयान पर योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने माफी मांग ली थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की आपत्ति के बाद केंद्र सरकार ने बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के बयान पर आपत्ति जताई थी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का बयान दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्हें एक कड़े शब्दों वाला पत्र लिखा था।  जिसके बाद बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने बयान वापस ले लिया था।

ये भी पढ़ें – Dilip Joshi Birthday: नौकर ‘रामू’ से लेकर TMKOC के ‘जेठालाल’ की तगड़ी फैन फॉलोइंग तक एक्टर का सफर

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) द्वारा बयान वापस ले लिए जाने के बाद लगा था कि विवाद का पटाक्षेप हो गया लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने एलोपैथी डॉक्टरों से कुछ बीमारियों का नाम लेते हुए 25 सवाल किये है कि क्या इनका इलाज आपके पास है।  बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के सवालों के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन उत्तराखंड (IMA Uttarakhand) ने बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को 1000 करोड़ रुपये की मानहानि का क़ानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि बाबा रामदेव (Baba Ramdev) आप एलोपैथी का ए नहीं जानते पहले अपनी योग्यता बताएं फिर हम जवाब देंगे।

बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन उत्तराखंड के प्रदेश सचिव डॉ अजय खन्ना की तरफ से एडवोकेट नीरज पांडेय द्वारा भेजे गए क़ानूनी नोटिस मे कहा गया है कि बाबा रामदेव एलोपैथी के बारे में अनर्गल बातें कर रहें हैं हम आमने सामने बैठकर बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं लेकिन पहले वे अपनी योग्यता बताएं।  ये बताएं कि उन्हें एलोपैथी का कितना ज्ञान है। नोटिस में कहा गया है कि बाबा रामदेव (Baba Ramdev) एलोपैथी के बारे में  दिए गए सभी बयानों पर 15 दिन के अंदर लिखित माफ़ी मांगे और वीडियो बनाकर उसे भी जारी करें यदि वे ऐसा नहीं करते हैं  तो उनके खिलाफ 1000 करोड़ की मानहानि का दवा अपेक्ष किया जाएगा।

 ये भी पढ़ें – नरोत्तम मिश्रा ने की दिग्विजय सिंह की तारीफ़, कह दी ये बड़ी बात, सियासी हलचल तेज

बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का नोटिस, IMA ने 15 दिन में माफी मांगने के लिए कहा