केंद्रीय मंत्री सिंधिया की बड़ी घोषणा, इन देशों के साथ बढ़ेगी एयर कनेक्टिविटी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) देश के हर कोने को एयर कनेक्टिविटी (Air Connectivity) से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। अब वे देश के बाहर भी एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए पहल कर रहे हैं।  फिक्की इण्डिया (Ficci India) के साथ एक कार्यक्रम के दौरान सिंधिया ने इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल देशों (सीआईएस) के साथ एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से ना सिर्फ व्यापार बढ़ेगा बल्कि रिश्तों में मजबूती आएगी।

केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि दुनिया के देशों के साथ भारत के व्यापारिक सह-संबंधों को बढ़ाने में राष्ट्रमंडल (सीआईएस) देशों के साथ एयर-कनेक्टिविटी बढ़ाना कारगर हो सकता है। बुधवार को फिक्की इण्डिया (Ficci India) के साथ वीसी के जरिए संवाद करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इन देशों के साथ हमारे लम्बे समय से ही सांस्कृतिक व आर्थिक रिश्ते रहे हैं। सिंधिया ने कहा यह सही समय है कि हम इन रिश्तों को और मजबूत बनाएं। इसके लिए हमें इन देशों से सभी संभव मार्गों के जरिये एयर कनेक्टिविटी बढ़ानी होगी। हम इसके लिए सहयोग, निवेश और निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....