BJP MP को निकाय और पंचायत चुनावों की चिंता, कलेक्टर को सख्त लहजे में दी हिदायतें

सांसद गुमान सिंह डामोर ने झाबुआ कलेक्टर को निर्देश देते हुए कहा कि आदिवासियों के रोजगार का पूरा ध्यान रखें। कोई भी आदिवासी किसी भी हालत में भूखा नहीं मरना चाहिए।

रतलाम, सुशील खरे। रतलाम लोकसभा संसदीय सीट से BJP सांसद गुमान सिंह डामोर का एक वीडियो सोशल मीडिया(social media) पर तेजी से वायरल (viral) हो रहा है। जिसमें सांसद गुमान सिंह डामोर के कोविड-19 को लेकर अपने गृह नगर झाबुआ में झाबुआ कलेक्टर को सख्त भाषा में कुछ हिदायतें दी जा रही है। इसमें सांसद गुमान सिंह डामोर को सबसे ज्यादा चिंता इस बात की सता रही है कि आने वाले समय में नगरीय निकायों के साथ पंचायत चुनाव हैं। वहां कलेक्टर को सख्त दिशा निर्देश दे रहे हैं।

दरअसल चिंता है की कोविड-19 के नाम पर आदिवासियों के साथ सख्ती का कोई भी व्यवहार नहीं किया जाए। आदिवासियों के साथ सख्ती नहीं की जाए। जिससे कि दूसरे लोग यानी कि विपक्ष के लोग उन्हें भड़काने की कोशिश करें और बताएं की भाजपा के शासनकाल में उनके साथ ऐसा कार्य हुआ। अगर ऐसा होता है तो हमें जवाब देने में मुश्किल होती है तो ध्यान रखा जाए। इसके अलावा सांसद गुमान सिंह डामोर ने झाबुआ कलेक्टर को निर्देश देते हुए कहा कि आदिवासियों के रोजगार का पूरा ध्यान रखें। कोई भी आदिवासी किसी भी हालत में भूखा नहीं मरना चाहिए। झाबुआ में कोविड-19 की स्थिति इतनी भयावह नहीं है। इतना भी विस्फोट नहीं हो गया कि हर आदमी इससे संक्रमित हो जाएगा।

Read More: Singrauli News: तेंदुए के हमले से मासूम की मौत, दहशत में ग्रामीण

आदिवासियों में शादी का सीजन है उन्हें कोविड-19 के नाम पर या संख्या के नाम पर किसी भी प्रकार से परेशान नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि शादी जीवन में एक बार होती है। वही उनका दूसरा मानदंड भी निकल कर आया कि अगर शहर से कोई व्यक्ति यहां पर आता है। उसे कोविड-19 के नियमों का पालन करवाएं। उन्होंने पिछले साल कोविड-19 के दौरान बरती गई। सख्ती के उदाहरण देते हुए झाबुआ कलेक्टर को स्पष्ट निर्देश दिया कि सख्ती  के नाम पर पिछले साल लोगों के पिछवाड़े पर डंडे बरसाए थे। वह रोते हुए यहां पर आए थे।

इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्हें सख्ती से नहीं समझाइश दे और समझाएं अब यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री से लेकर प्रदेश के मुखिया तक कोविड-19 को लेकर बार-बार लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। सख्ती के नियम लागू कर रहे हैं। ऐसे में सांसद गुमान सिंह डामोर का वीडियो चर्चा का विषय बन रहा है। गुमान सिंह डामोर रतलाम लोकसभा सीट से सांसद हैं। झाबुआ भी उन्हीं के क्षेत्र में आता है और उनके द्वारा कोविड-19 को लेकर अभी तक रतलाम में किसी भी अधिकारी को इस प्रकार के दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं। जिस प्रकार के दिशा निर्देश वह झाबुआ में देते दिख रहे हैं। उपरोक्त वीडियो 2 दिन पूर्व हुई बैठक का बताया जा रहा है।