Maharashtra Politics: सड़कों पर उतरी BJP, गृह मंत्री अनिल देशमुख से मांगा इस्तीफा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख यानि पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) द्वारा गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) पर लगाए गए 100 करोड़ रुपये मांगने के गंभीर आरोपों के बाद महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) की सियासत में भूचाल आ गया है और गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ने लगी है।  भारतीय जनता पार्टी (BJP) गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) के इस्तीफे की मांग  करते हुए इस समय महाराष्ट्र की सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है।

ये भी पढ़ें – Accident: प्रतिबंध के बाद भी MP सीमा में घुसी महाराष्ट्र की बस, ट्रक से भिड़ंत में 8 यात्री घायल

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) मामले की जाँच के बीच पद से हटाए गए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को लिखी चिट्ठी में NCP नेता एवं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh)पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि वे गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वझे (Sachin Vaze)  से हर महीने 100 करोड़ रुपये की मांग कर रहे थे।  चिट्ठी में कहा गया है कि  ऐसी ही मांग गृह मंत्री अनिल देशमुख  द्वारा एक अन्य पुलिस अधिकारी संजय पाटील से भी की गई थी। परमबीर सिंह का लेटर बम फूटने के बाद शिवसेना, NCP और कांग्रेस की गठबंधन वाली महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर सियासी संकट आ गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....