भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत- हवा में रहकर नहीं बन सकते नेता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा (VD Sharma) ने पार्टी में स्वागत, बधाई, शुभकामनाओं के लिए होर्डिंग, बैनर, पोस्टर की बढ़ती संस्कृति पर कार्यकर्ताओं को नसीहत दी है कि इस तरह का कल्चर डवलप नहीं होना चाहिए, उन्होंने कहा कि केवल होर्डिंग, बैनर, पोस्टर लगाकर हवा में रहकर नेता नहीं बन सकते, इसलिए जमीन पर काम करने का आधार भाजपा में पहले भी था आज भी है।

महान क्रांतिवीर शहीद नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की जन्म जयंती को भाजपा(BJP) पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) , प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma), प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर (Lokendra Parashar) सहित अन्य नेताओं ने भोपाल स्थित सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) तिराहे पर पहुंचकर नेताजी को पुष्पांजलि अर्पित की। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) ने कहा था कि अपनी ताकत पर विश्वास करो, उधार की ताकत देश और समाज दोनों के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नेताजी की इन्हीं सूक्तियों को अपनाकर देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है। इसलिए आज हम भी ये संकल्प लेते हैं कि अपने देश, अपने मध्यप्रदेश, अपने गांव, अपने क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाने में हमारी भूमिका क्या होगी। हम कैसे इसे आत्मनिर्भर बना सकते हैं।

पिछले दिनों प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर (Lokendra Parashar) द्वारा उनके सम्मान में ग्वालियर (Gwalior) में लगाए गए होर्डिंग, बैनर उनके द्वारा हटवाए जाने के सवाल पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma)ने कहा कि प्रथा खत्म करने की बात नहीं है, जहाँ आवश्यक है वहां  करना है, लेकिन हम लोगों ने प्रयास किया है कि इस प्रकार का कल्चर डवलप ना हो कि फालतू के पैसे की बर्बादी इस आधार पर हो। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि हमको जिम्मेदारी मिली है तो हम संगठन के काम का विस्तार करें।  संगठन को सुदृढ़ बनायें, लोगों से मिलें।  बूथ को मजबूत करें। ये काम करने की हमें जरुरत है, केवल हवा में रहकर होर्डिंग, पोस्टर, बैनर लगाकर नेता नहीं बन सकते इसलिए जमीन पर काम करने के आधार भाजपा में कल भी था और आज भी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत- हवा में रहकर नहीं बन सकते नेता