Petrol Price

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (corona) संकटकाल के बीच पेट्रोल-डीजल (petrol-diesal) की कीमत में कुछ दिन के स्थिरता के बाद एक बार फिर से उछाल देखा जा रहा है। 2 दिन से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 के आंकड़े के पार पहुंच गई है। वही देश के कई हिस्सों में पेट्रोल के दाम 104 रुपए के पास पहुंच चुके हैं। हालांकि तेल कंपनियों द्वारा गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दाम में कोई फेरबदल नहीं किया गया। बावजूद इसके देश भर में आज पेट्रोल और डीजल के नए दाम तय किए गए हैं।

दरअसल दिल्ली में पेट्रोल जहां 92.85 प्रति लीटर और डीजल की कीमत बढ़ कर 83.51 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। वहीं मई महीने की बात करें तो 2 मई से लेकर आज तक पेट्रोल 2.48 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल 2.78% महंगा हो चुका है। मध्यप्रदेश के भोपाल सहित कई अन्य जिलों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पार जा चुके हैं।

Read More: उमंग सिंगार पर FIR मामला, कमलनाथ के बंगले पर आज बनेगी कांग्रेस की रणनीति

प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल जहां 100.91 रूपए प्रति लीटर जबकि डीजल 91.91 प्रति लीटर पहुंच गया है। इसी तरह मंदसौर सहित अन्य जिलों में भी पेट्रोल की कीमतें शतक लगा रही है। ज्ञात हो कि देशभर में 20 मई को पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता देखी गई थी। जहां घरेलू तेल कंपनियों द्वारा अब तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इससे पहले 18 मई को तेल की भाव में इजाफा हुआ था।

इससे पहले चुनाव की वजह से 18 दिन तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नरमी देखी गई थी जबकि मई महीने में पेट्रोल और डीजल के दाम अब तक 10 बार बढ़ चुके हैं। पेट्रोल और डीजल के प्रति धंधा जाने के लिए अपने मोबाइल से IOCL के ग्राहक को RSP कोड लिखकर 92249 92249 नंबर पर एक एसएमएस भेजना होगा। जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत अपडेट हो जाएगी।