नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी मध्यप्रदेश को ये बड़ी सौगात

इन उड़ानों के प्रारंभ होने के बाद मध्यप्रदेश के नागरिकों का देश में संपर्क बढ़ेगा जिसका लाभ पर्यटन उद्योग को भी मिलेगा। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्यप्रदेश (MP) को बड़ी सौगात दी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गृह राज्य मध्यप्रदेश (MP) के लिए 8 नई उड़ानों को मंजूरी प्रदान की है। ये सभी उड़ान स्पाइस जेट (Spice Jet) की होंगी।

जैसी की उम्मीद की जा रही थी कि नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मध्यप्रदेश (MP) में हवाई सेवाओं को और बेहतर करेंगे और ये उम्मीद पूरी होती दिखाई देने लगी है। भारत सरकार के नव नियुक्त नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद ही एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  ने अपने गृह राज्य मध्यप्रदेश के लिए स्पाइस जेट (Spice Jet) की 8 नई उड़ानों को मंजूरी प्रदान की है, जिसका संचालन आगामी 16 जुलाई से प्रारंभ होगा।

ये भी पढ़ें – सुबह का बोला, शाम को भूला: कोरोना मौत के आंकड़ों पर एक अधिकारी के दो अलग-अलग बयान

ये उड़ाने हैं- अहमदाबाद – ग्वालियर – अहमदाबाद , ग्वालियर – मुम्बई – ग्वालियर, ग्वालियर- पुणे ग्वालियर, जबलपुर – सूरत- जबलपुर। इन उड़ानों के प्रारंभ होने के बाद मध्यप्रदेश के नागरिकों का देश में संपर्क बढ़ेगा जिसका लाभ पर्यटन उद्योग को भी मिलेगा।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा मध्यप्रदेश को नई उड़ानों की सौगात दिए जाने पर उनके गृह जिले ग्वालियर के लोगों ने ख़ुशी जताई है।

ये भी पढ़ें – DIG ने दिग्विजय सिंह से कहा’ हम आप पर नजर रखेंगे’

वरिष्ठ पत्रकार, समाजसेवी एवं सिंधिया के करीबी डॉ केशव पांडे ने मध्यप्रदेश को स्पाइस जेट की नई उड़ानों की सौगात मिलने पर ख़ुशी जताई है  उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कॉमर्स, संचार व अन्य विभागों में राज्यमंत्री रहे तब उन्होंने पूरे देश के पोस्ट ऑफिसों और ऊर्जा के क्षेत्र में बहुत उत्कृष्ट काम किया। उन्हें जो भी काम मिलेगा वे उसे बखूबी करेंगे । वे 18 घण्टे काम करने वाले वर्क कल्चर के नेता हैं। उनका परिवार हमेशा से सेवा के लिए राजनीति करता है राजनीति के लिए राजनीति नहीं। वे अपने पिता स्वर्गीय माधवराव सिंधिया को अपना रोल मॉडल मानते हैं। वे मप्र की जनता के विकास के आइकॉन माने जाते हैं। उनके केंद्रीय मंत्रिमंडल में आने से अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय भी नए आयाम लिखेगा। मध्यप्रदेश सहित ग्वालियर विमान सेवाओ के क्षेत्र में भारत के मानचित्र पर विशिष्ट स्थान प्राप्त करेगा।

ये भी पढ़ें – सरकार के सामने झुका Twitter, नियुक्त किया Resident Grievance Officer