सीएम शिवराज ने दी जानकारी- 312 बॉक्स रेमेडिसिवीर पहुंचे इंदौर, अन्य जिलों को होंगे उपलब्ध

सीएम शिवराज ने कहा था कि प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर सहित रेमेडिसिवीर इंजेक्शन पहुंचाई जाएंगी। इसके लिए अन्य राज्यों से बात कर ली गई है। जल्द ही इसकी आपूर्ति प्रदेश में की जाएगी।

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राहत की खबर है। दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते जानकारी दी है कि बंगलुरु से विशेष वाहन से 312 बॉक्स रेमेडीसिविर इंजेक्शन इंदौर पहुंच गया है। इन बॉक्स में कुल 15000 इंजेक्शन है। जिसे शासन द्वारा 7 संभागों के मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग में आवश्यकता अनुसार वितरित किया जाएगा।

बता दे 312 बॉक्स में से 57 बॉक्स को राजधानी भोपाल भेजा जा रहा है। इसके अलावा चॉपर यह हेलीकॉप्टर की मदद से इंदौर से 26 बॉक्स इंजेक्शन सागर, 50 बॉक्स ग्वालियर, 50 बॉक्स जबलपुर, 41 बॉक्स उज्जैन और 32 बॉक्स रीवा पहुंचाया जा रहे हैं।

Read More: कोरोना की चपेट में आएं केंद्रीय मंत्री, ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें कि अभी आई कुल 312 में से 56 बॉक्स इंदौर को प्राप्त हुए हैं। जिनमें से 5 बॉक्स खंडवा मेडिकल कॉलेज, 34 बॉक्स इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं। जबकि 17 बॉक्स इंदौर के मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध कराए गए हैं। इससे पहले सीएम शिवराज ने कहा था कि प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर सहित रेमेडीसीवर इंजेक्शन पहुंचाई जाएंगी। इसके लिए अन्य राज्यों से बात कर ली गई है। जल्द ही इसकी आपूर्ति प्रदेश में की जाएगी।

इंदौर से पिछले दिनों गायब हुई रेमेडिसिवीर इंजेक्शन को देखते हुए अब इन इंजेक्शन को कड़े प्रतिबंध और सुरक्षा के बीच रखा जाएगा। बता दें कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमेडीसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी बड़े स्तर पर की जा रही है। जिसके बाद प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है।