सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के निर्देश पर भोपाल, इंदौर, जबलपुर में आज से हर रविवार लॉक डाउन (Lock Down) प्रभावी कर दिया है। मुख्यमंत्री (CM)का कहना है कि  डरने की बात नहीं है लेकिन एहतियात रखने की जरुरत है।

ये भी पढ़ें – प्रदेश में 1 अप्रैल से नहीं खुलेंगे स्कूल! सीएम शिवराज ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि हमें कोरोना के संक्रमण (Corona infection) से बचाव के लिए सबसे जरुरी उपाय मास्क का उपयोग सुनिश्चित करना है इसके लिए 23 मार्च को सुबह 11 बजे मध्यप्रदेश के सभी शहरों में सायरन बजेगा। जो जहाँ है, वहीं दो मिनट खड़े रहकर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने का संकल्प लेगा। दुकानदारों से भी अपील करता हूँ कि वे अपनी दुकानों के सामने दूरी रखने के लिए गोले बनाएँ। गोले बनाने मैं भी निकलूंगा।

इसके साथ ही 23 मार्च को शाम को 7 बजे भी दो मिनट के लिए सायरन बजेगा और हम पुनः यह सुनिश्चित करेंगे कि हमने और हमारे आसपास के लोगों ने मास्क लगाया है या नहीं।

मास्क लगाना बहुत ज़रूरी है, इसलिए यह संकल्प अभियान हम शुरू कर रहे हैं। स्थिति हाथों से बाहर निकले, इसके पहले ही हम संभल जाएँ।