लाखों प्रदेशवासियों को आज गृह प्रवेश करवाएंगे सीएम शिवराज, साथ में देंगे करोड़ों की सौगात

1562 करोड़ रुपए की लागत से सवा लाख आवासों का निर्माण किया गया है। इन आवासों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश के सवा लाख परिवारों को गृह प्रवेश करवाया जाएगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देंगे। जहां कुल 675 करोड़ की लागत से निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। साथ ही साथ सीएम शिवराज प्रदेश के लाखों हितग्राहियों को गृह प्रवेश भी करवाएंगे। बता दें कि इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (amit shah) के अलावा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar) भी शामिल रहेंगे। साथी कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (mahendra singh sisodiya) और राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल (ram khelawan patel) भी शामिल रहेंगे।

दरअसल प्रदेश में मिशन ग्रामोदय की शुरुआत धार जिले से होने वाली है। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देंगें। जहां करीब 1562 करोड़ रुपए की लागत से सवा लाख आवासों का निर्माण किया गया है। इन आवासों में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत प्रदेश के सवा लाख परिवारों को गृह प्रवेश करवाया जाएगा। इसके अलावा सुबह 11:00 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में ग्राम उदय के तहत धार जिले में कुल 675 करोड रुपए की लागत से निर्माण कार्य का लोकार्पण किया जाएगा। इन कार्यों में 36 लोकार्पण कार्यों के लिए 198 करोड़ तथा 58 भूमि पूजन कार्य के लिए 477 करोड़ रूपए तय किए गए हैं।

Read More: MP News: केंद्र की योजना में प्रथम स्थान पर मप्र, अब तक 22 लाख हितग्राहियों को मिला लाभ

इन लोकार्पण कार्यों में ग्राम अमझेरा के नल जल योजना के लिए 6.49 करोड़ रुपए, बदनावर डेलची और राजोद मार्ग के चैनल पर ब्रिज के लिए 3.28 करोड रुपए सहित कन्या शिक्षा परिसर के लिए 27.47 करोड रुपए, आदिवासी आश्रम ब्लॉक के लिए 1.35 करोड, धर्मपुरी में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के लिए 1.43 करोड रुपए की लागत का कार्य शामिल किया गया है।

वहीं राजोद में प्रीमैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास के लिए 1.34 करोड, पुलिस चौकी पीथमपुर के लिए 283 लाख, वही मोहनपुरा बड़वानी में हाई स्कूल के निर्माण के लिए एक करोड रुपए, नालछा में हाईस्कूल के लिए 860 लाख, धार पीजी महाविद्यालय में 12 अतिरिक्त कक्ष के निर्माण के लिए 6.63 करोड रुपए की लागत का कार्य शामिल किया गया है। इसके अलावा सीएम शिवराज (CM Shivraj) धार नगर में नवनिर्मित भोज उज्जैन में राजा भोज की मूर्ति का अनावरण करेंगे और साथ ही शिल्प मेले का उद्घाटन करेंगे।