shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में बढ़ते कोरोना (corona) संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं प्रदेश के 4 जिलों में लॉकडाउन (lockdown) लगा दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) आज फिर कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। यह जानकारी उन्होंने मीडिया (media) से चर्चा के दौरान दी है।

मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए रतलाम, खरगोन, छिंदवाड़ा, बैतूल में लॉकडाउन लगाए गए हैं। जो सोमवार तक प्रभावी रहेंगे। सीएम शिवराज ने बताया कि महाराष्ट्र सीमा से लगे जिले होने की वजह से वहां संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। जहां संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए फैसला लिया गया है।

शिवराज सरकार ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर भयावह है। अस्पतालों में वैक्सीनेशन का काम युद्ध स्तर पर जारी है। सीएम शिवराज ने बताया कि पिछली बैठक में उन्होंने हॉस्पिटल में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए थे। आज इसको लेकर समीक्षा बैठक की जाएगी। वहीं कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

Read More: BJP MP को निकाय और पंचायत चुनावों की चिंता, कलेक्टर को सख्त लहजे में दी हिदायतें

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि रंग पंचमी पर प्रदेश की जनता ने कोरोना नियमों का पालन किया। घर पर रहकर रंग पंचमी मनाई। इसके लिए वह आभारी है। उन्होंने प्रदेश की जनता से मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।

जानकारी देते हुए सीएम शिवराज ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में भारी आयोजनों को रोका जा रहा है। इसके लिए उन्होंने मुंगावली में होने वाली योजनाओं के लोकार्पण को स्थगित कर दिया है। शिवराज ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए संक्रमण को रोकना अनिवार्य है। इसलिए पोहरी और मुंगावली में हमनें का दौरा स्थगित किया गया है। बता दें कि 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुंगावली में हितैषी योजनाओं का लोकार्पण करने वाले थे। जिन्हें कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है।