CM शिवराज आज करेंगे इस योजना की शुरुआत, मिलेगा लाभ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश सरकार(Madhyapradesh government) आए दिन प्रदेश की जनता की जन हितेषी कार्यों को लेकर बड़ी बड़ी घोषणा कर रही है। वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) खुद हर मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। प्रदेश की जनता को लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़े ऐलान किए हैं। इसी बीच आज गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आंगनबाड़ियों में बच्चों को दूध वितरण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही करीब 1लाख 10 हजार लाडली लक्ष्मी को योजना का लाभ भी देंगे।

आज से प्रदेश में सेवा कार्य की शुरुआत की जा रही है। जिसके तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आंगनबाड़ी में बच्चों को दूध वितरण कार्यक्रम की शुरुआत के साथ-साथ प्रदेश के 601 नवीन आंगनबाड़ी भवनों का वीडियो कन्फ्रसिंग(video cconferencing) के जरिए लोकार्पण भी करेंगे। वही सिंगल क्लिक(single click) के माध्यम से प्रदेश की कुल 1 लाख 10 हजार लाडली लक्ष्मी को योजना का लाभ भी हस्तांतरित करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुपोषित बच्चों की माताओं के साथ जरूरी संवाद करेंगे और वहां उनकी परेशानियों का आकलन करेंगे।

बता दें कि प्रदेश में सेवा दिवस के मौके पर प्रदेश की लाभार्थी जनता के लिए सीएम शिवराज ने बड़ी तैयारियां की है। जिसके तहत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सप्ताह की शुरुआत 14 से 20 सितंबर तक जनसेवा कार्यों का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, उपकरण, युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन, पौधारोपण और गांव में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित को प्लाज़्मा डोनेशन भी कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here