सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पिछले दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) पर बड़ा बयान देने के बाद अब राहुल गांधी (rahul gandhi) के एक और बयान पर सियासत तेज हो गई है। दरअसल पिछले दिनों राहुल गांधी ने एक ट्वीट (tweet) किया था। जिसके बाद से वह ट्वीट विवादों का विषय बन गया। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में लोकतंत्र (democracy) खत्म हो गया है। जिस पर अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने पलटवार किया है।

राहुल गांधी के लोकतंत्र खत्म होने वाले बयान पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आड़े हाथ लिया।  इसके साथ ही गांधी परिवार के सालों पुराने आपातकाल (emergency) के जरिए राहुल गांधी पर निशाना साधा है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत में जिन्होंने लोकतंत्र की हत्या की। हजारों हजार लोगों को जेल में डाल कर रखा गया। आपातकाल लगाया गया।   लोगों के बोलने और लिखने पर प्रतिबंध लगा दिए गए।  आज वह भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठा रहे हैं यह बेहद ही निंदनीय है।

Read More: MP News: होली से पहले शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, आदेश जारी

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी से पूछा कि अगर भारत में लोकतंत्र नहीं है तो मध्य प्रदेश में सरकार कैसे बना ली गई। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पिछली बार के चुनाव परिणाम में जीत कैसे हासिल की। प्रदेश में जिस जगह भी कांग्रेस की सरकार है। क्या वह लोकतंत्र के विलुप्त होने के कारण बनी हुई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा के जिनके खुद में क्षमता नहीं होती वह दूसरे पर सवाल खड़े करते हैं। कांग्रेस की स्थिति भी कुछ ऐसे ही हो गई है। जो सौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज करने जा रही है। सीएम शिवराज ने कहा कि संकल्प साधना से सिद्ध होता है और मैं पर्यावरण बचाने का संकल्प पूरा करने में लगा हूं। वहीं उन्होंने एक पौधे भी लगाए और अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया।