Corona: 24 घंटे में मिले 1712 संक्रमित, सीएम शिवराज ने दिए लॉकडाउन के संकेत, बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शाम कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री द्वारा देर शाम बुलाई गई कोरोना की समीक्षा बैठक में स्कूलों को लेकर भी फैसला हो सकता है।

Madhya Pradesh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (mdhya pradesh) में एक बार फिर से कोरोना (corona) की रफ़्तार में तेजी देखी जा रही है। 7 दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या दुगनी हो गई है। मंगलवार को 1500 से अधिक मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव (positive) आने के बाद पिछले 24 घंटे में 1712 ने संक्रमित सामने आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव केसों (acive case) की संख्या 10000 के पार पहुंच गई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने आज शाम कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई है।

कोरोना के बढ़ते मामले पर समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। वहीं सहयोगियों के साथ सभी राजनीतिक दलों को पत्र लिखा जाएगा। मंत्रालय सूत्रों की माने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन (lockdown) बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं। इससे पहले सीएम शिवराज ने कहा बुधवार की सुबह की समीक्षा बैठक बुलाई गई थी लेकिन देर शाम उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है। जिसमें कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। वही 1 अप्रैल से कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूल खोलने जाने की भी संभावना नहीं दिख रही है। मुख्यमंत्री द्वारा देर शाम बुलाई गई कोरोना की समीक्षा बैठक में स्कूलों को लेकर भी फैसला हो सकता है।

प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी चिंता जताई है। सीएम शिवराज ने कहा वह प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है लेकिन संक्रमण की रफ्तार को देखकर वह असमंजस में है। वहीं सीएम शिवराज ने कहा यदि जनता स्वयं संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए प्रतिबद्ध नहीं रहेगी तो आगे की स्थिति भयावह हो सकती है।

Read More: MP: नगर निकाय के बाद अब पंचायत चुनाव में फंसा पेच, आयोग ने शिवराज सरकार को लिखा पत्र

स्वास्थ विभाग द्वारा बुधवार को एक बार फिर से पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट तैयार की गई। जिसके अनुसार मंगलवार को प्रदेश में 1712 मरीज की पुष्टि हुई है। दरअसल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 25,500 सैंपल की जांच की गई है। जिसमें 1700 से अधिक मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद एक बार फिर से प्रदेश के संक्रमण दर में तेजी दिखी है। जो 6.7 पहुंच गया है

बीते 24 घंटे में डिंडोरी और अनूपपुर को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। वही भोपाल और जबलपुर पॉजिटिव मरीजों में 1 सप्ताह में 100% की वृद्धि देखी गई है। बता दें कि प्रदेश के 4 बड़े शहर राजधानी भोपाल इंदौर जबलपुर और ग्वालियर में संक्रमण की रफ्तार तेज है। इसके अलावा बैतूल, खरगोन में भी पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में खरगोन में 63 और बैतूल में 55 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

वही संक्रमण वाले इलाकों को एक बार फिर से कंटेनमेंट जोन में बदला जा रहा है। जहां संक्रमण की रफ्तार तेज हो ऐसे इलाकों में सख्ती बढ़ती जा रही है। इसके अलावा आइसोलेशन की प्रक्रिया में भी तेजी की गई है। वहीं केंद्र सरकार ने 3T का नारा दिया। जिसमें टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट प्रोटोकोल को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

Corona: 24 घंटे में मिले 1712 संक्रमित, सीएम शिवराज ने दिए लॉकडाउन के संकेत, बुलाई बैठक Corona: 24 घंटे में मिले 1712 संक्रमित, सीएम शिवराज ने दिए लॉकडाउन के संकेत, बुलाई बैठक