नवोदय विद्यालय में कोरोना की दस्तक, स्टाफ नर्स सहित छह बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव

मामले में डॉक्टर का कहना है कि बच्चों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है लेकिन निगरानी के लिए एक टीम उनकी निरीक्षण के लिए तैनात कर दी गई है।

टीकमगढ़, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। जिसके बाद स्कूलों (schools) को खोलने पर फिलहाल विराम लगा दिया गया है। वहीं प्रदेश के टीकमगढ़ (tikamgarh)  के ललितपुर रोड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (navodaya vidyalaya) भी कोरोना की चपेट में आ गया हैं। जहां 1 स्टाफ नर्स (staff nurse) सहित छह बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव (positive) आई है।

दरअसल टीकमगढ़ के नवोदय विद्यालय में कुल 7 मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद पूरे स्टाफ को आइसोलेशन में भेजा गया है। साथ ही विद्यालय पर स्वास्थ विभाग में नजर बनाए हुए हैं। उनके संपर्क में आई लोगो को स्वास्थ विभाग द्वारा लगातार ट्रेस किया जा रहा है।

बता दें कि नवोदय विद्यालय में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा निरीक्षण किया गया है। विद्यालय में ही दो कोविड केयर सेंटर बना दिए गए हैं वहीं पॉजिटिव के साथ बच्चों को भी आइसोलेशन में रखा गया है।

Read More: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 3 सहकारी बैंक कर्मचारी तत्काल प्रभाव से निलंबित, एफआईआर दर्ज

बता दें कि नर्स सहित बच्चों को कोविड केयर में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं ऑक्सीजन लेवल ठीक होने की वजह से मरीजों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। मामले में डॉक्टर का कहना है कि बच्चों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है लेकिन निगरानी के लिए एक टीम उनकी निरीक्षण के लिए तैनात कर दी गई है।

बता दें कि सोमवार को जिले में 118 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है जिनमें 80 मरीज ऐसे हैं। जिनके ऑक्सीजन लेवल काफी कम है। वहीं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संक्रमण के मामले को देखते हुए लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा निगरानी रखी जा रही है। वहीं कई छात्रावासों को केयर सेंटर में बदलने का कार्य शुरू कर दिया गया है। ज्ञात हो कि अब तक जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1927 पहुंच गई है।