MP: बढ़ी कोरोना की रफ़्तार, 14 दिन में 138 पॉजिटिव, सामने आया गृहमंत्री नरोत्तम का बड़ा बयान

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि corona पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। हमें corona के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है।

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में शिवराज सरकार (Shivraj government) लगातार कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ corona के मामले में तेजी देखने को मिल रही है। मंगलवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मिलने के बाद आज बुधवार को 10 पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों (active case) की संख्या 126 पहुंच गई है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को 12 पॉजिटिव मिले थे जबकि सोमवार को 14 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। वहीं प्रदेश में मिलने वाले नए केसों की ट्रेवल हिस्ट्री (travel history) लगातार सामने आ रही है। बाहर से यात्रा कर प्रदेश पहुंच रहे लोग प्रदेश के छोटे जिलों में भी आवागमन की रफ्तार को बढ़ा रहे हैं।

प्रदेश में 10 क्वॉलिटी में से राजधानी भोपाल में दूसरे दिन सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा इंदौर, सतना, राजगढ़ में भी नए मामलों की पुष्टि हुई है। बता दे कि पिछले 14 दिन में प्रदेश के 17 जिलों में 138 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल में 57 है। इसके अलावा इंदौर में 31, राजगढ़ में 7, जबलपुर, सागर, खंडवा, शिवपुरी और बालाघाट में भी लगातार पॉजिटिव केस देखे जा रहे हैं।

Read More: क्या है इस मुलाकात के मायने! MP उपचुनाव के बीच नरोत्तम-अजय सिंह के बीच बंद कमरे में गुफ्तगू

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि corona पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। हमें corona के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। त्योहारी मौसम को देखते हुए बाजार में लगातार भीड़ उमड़ रही है। वहीं कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है। गाइडलाइन का पालन ना करने से एक बार फिर से महामारी को बढ़ावा दिया जा सकता है।

वही मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए एक बार फिर से महावैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। प्रदेश के 90% आबादी को पहली डोज लग चुकी है जबकि दूसरे डोज के लिए मध्यप्रदेश एक बार फिर से महाअभियान की तैयारी में है।

इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में 10 नए मामले सामने आए जबकि 14 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं। वर्तमान में मध्यप्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 126 रिकवरी रेट 98.60% रिकॉर्ड किया गया है। पॉजिटिव रेट 0.02% है। प्रदेश में वैक्सीन अभियान में तेजी लाई जा रही है। जल्द ही मध्य प्रदेश कोरोना मुक्त करने का लक्ष्य है।