कोरोना से बिगड़ते हालात, पीएम मोदी की महत्वपूर्ण बैठक आज, ले सकते हैं बड़े फैसले

मामले में बीते दिनों बोलते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साफ कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा अब व्यापक स्तर पर लोगों नहीं लगाया जाएगा बल्कि संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए स्थानीय स्तर पर सख्त कदम उठाने होंगे।

pm modi

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में कोरोना (corona) से स्थिति गंभीर है कोना के बढ़ते मामले से केंद्र सरकार (central government) बेहद परेशान नजर आ रही है। लगातार वैक्सीनेशन (vaccination) और स्वास्थ्य व दुरुस्त करने के बावजूद देश के कई हिस्से में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। हालांकि प्रतिबंध का ज्यादा असर दिखता नजर नहीं आ रहा है। इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  राज्यपाल (governer) और उपराज्यपाल (deputy governer) के साथ बैठक करेंगे। जहां पीएम मोदी देश में कोरोना की स्थिति का जायजा लेंगे। वही होने वाली इस वर्चुअल बैठक (virtual meeting) में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (venkaiah naidu) भी मौजूद रहेंगे।

दरअसल पीएम मोदी ने बीते दिनों सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। जहां बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के बढ़ते प्रकरण की समीक्षा करते हुए राज्यों को संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए अपने अपने स्तर से व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही पीएम मोदी ने टेस्टिंग बढ़ाने का उत्सव मनाने के साथ-साथ लॉकडाउन को कोरोना कर्फ्यू के नाम से प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए थे।

Read More: अब कांग्रेस कार्यालय में कोरोना की एंट्री, 7 दिनों के लिए लॉक

बता दें कि राज्य सरकार द्वारा अलग अलग राज्य में कोरोना की समीक्षा करके प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। वहीं यदि मध्यप्रदेश की बात करें तो मध्यप्रदेश में कई इलाकों में 22 अप्रैल तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की छूट दी गई है। लेकिन ब्रेक द चेन को फॉलो करते हुए लोगों के अनावश्यक बाहर निकलने पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा अधिक से अधिक लोगों की। इस मामले में बीते दिनों बोलते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साफ कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा अब व्यापक स्तर पर लोगों नहीं लगाया जाएगा बल्कि संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए स्थानीय स्तर पर सख्त कदम उठाने होंगे।

बता दें कि देश भर में आज 1 लाख 85 हजार नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद भारत में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 13 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं भारत में संक्रमित का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 38 लाख के पार पहुंच गया है। जबकि कोरोना से मरने वाले की कुल संख्या 1लाख 72 हजार 115 हो गई है। बता दें कि देशभर में पिछले 24 घंटे में 1,85,248 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं 24 घंटे में 1026 लोग अपनी जान गवा बैठे हैं। बीते 24 घंटे में 82,231 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौटे हैं।