Gwalior News: झंडा लगाते वक्त क्रेन टूटी, 3 की मौत, मौके पर प्रभारी मंत्री-पुलिस बल

मृतक और घायल नगर निगम के कर्मचारी बताये जा रहे है। घटना के बाद बाड़े पर तनाव की स्थिति बन गई।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  के ग्वालियर (Gwalior) में आज शनिवार की सुबह महाराज बाड़े पर नगर निगम के पुराने मुख्यालय भवन पर झंडा वंदन की तैयारी के दौरान बड़ा हादसा हो गया। हादसे में नगर निगम के तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया है। घटना के बाद बाड़े पर तनाव की स्थिति बन गई। एक व्यक्ति ने नगर निगम के प्रभारी आयुक्त को चांटा मार दिया, पुलिस उस व्यक्ति को पकड़ कर थाने ले गई।

यह भी पढ़े.. खुशखुबरी: इन कर्मचारियों को भी केंद्र के समान DA की सौगात, सैलरी में होगा इजाफा

नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) कर्मचारी नेता आक्रोशित हो गए। उन्होंने मुआवजे और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। उधर ग्वालियर प्रवास पर आये प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silavat) भी घटना स्थल पर पहुँच गए और घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

जानकारी के अनुसार महाराज बाड़े पर स्थित नगर निगम के पुराने मुख्यालय भवन पर 15 अगस्त (15 august independence day 2021) के लिए झंडा वंदन की तैयारियां चल रही थी। नगर निगम के कर्मचारी हाईड्रोलिक मशीन के सहारे झंडा (Indian Flag) लगा रहे थे तभी अचानक हाईड्रोलिक मशीन (क्रेन) का संतुलन बिगड़ गया और वो एक तरफ झुक कर टूट गई। क्रेन का हिस्सा टूटते ही उसकी चपेट में आये तीन कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया।

यह भी पढ़े.. MP: पंचायत सचिव-प्रभारी निलंबित, 3 रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त, CEO को नोटिस

घटना के बाद महाराज बाड़े पर तनाव की स्थिति बन गई। नगर निगम के प्रभारी आयुक्त मुकुल गुप्ता, एसपी अमित सांघी सहित अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुँच गए। उधर ग्वालियर प्रवास पर आये प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट भी घटना स्थल पर पहुँच गए। उन्होंने कर्मचारी नेताओं को भरोसा दिया कि सरकार इस घटना की जांच करायेगी। उधर कर्मचारी नेता मृतक कर्मचारियों के परिजनों को मुआवजा और दोषी। अधिकारियों पर कार्र वाई की मांग कर रहे हैं।

घटना के बाद माहौल इतना तनावपूर्ण हो गया कि महाराज बाड़े पर सेकडों लोग इकट्ठा हो गए। इसी भीड़ में से मनोज शर्मा नामक व्यक्ति निकला और नगर निगम के प्रभारी आयुक्त मुकुल गुप्ता को चांटा मार दिया। वो उनपर और हमला कर पाता उससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पुलिस थाने ले गई। चांटा मारने वाला व्यक्ति पहले वकालत करता था और वो इस तरह के कृत्य के लिए कुख्यात है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र में 5 दिन बाद फिर झमाझम के आसार, आज इन जिलों में बौछार की संभावना

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर लिखा है कि ग्वालियर में महाराज बाड़ा स्थित पोस्ट ऑफिस पर मशीन अनलोड करते समय हुई दुर्घटना में 3 कर्मचारियों के निधन व 3 लोगों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ।ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति, परिजनों को संबल देने व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!

केंद्रीय मंत्री ज्योरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyoraditya Scindia) ने ट्वीट कर लिखा है कि ग्वालियर के महाराज बाड़े पर क्रेन टूटने से 3 लोगों के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें।

 

Gwalior News: झंडा लगाते वक्त क्रेन टूटी, 3 की मौत, मौके पर प्रभारी मंत्री-पुलिस बल

Gwalior News: झंडा लगाते वक्त क्रेन टूटी, 3 की मौत, मौके पर प्रभारी मंत्री-पुलिस बल

Gwalior News: झंडा लगाते वक्त क्रेन टूटी, 3 की मौत, मौके पर प्रभारी मंत्री-पुलिस बल Gwalior News: झंडा लगाते वक्त क्रेन टूटी, 3 की मौत, मौके पर प्रभारी मंत्री-पुलिस बल