Dabra News : पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण पर निकले संत बीरबल दास जी, सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए श्रद्धालु

Dabra News :  डबरा शहर में संत बीरबल दास का वार्षिक उत्सव सुबह प्रभात फेरी निकालने के साथ शुरू हुआ। इस भव्य यात्रा का प्रारंभ संत बीरबल दास आश्रम से किया गया फिर शहर के मुख्य मार्गों से यह यात्रा निकाली गई जिसमें स्थानीय भक्तों के अलावा दूरदराज से आए भक्त प्रभातफेरी में शामिल हुए। यह वार्षिक उत्सव तीन दिवसीय चलेगा जिसमें भजन कीर्तन सत्संग व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। और 8 मार्च को समापन होगा।

धूमधाम से निकाली गई प्रभात फेरी

आपको बता दें कि आज सुबह 6 बजे बाबा सांई का पंचामृत स्नान कराया गया। और ध्वाजारोहण के बाद अखण्ड धुनि के साथ साहिब का पाठ प्रारंभ हुआ बाद में सिंधी समुदाय के लोगों के द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ बड़े ही भव्य तरीके से शहर में भ्रमण कराते हुए यात्रा निकाली गई जो नगर के मुख्य मार्गों से गुजरी फेरी में सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष शामिल हुए। शाम के समय सत्संग कार्यक्रम होगा। 7 मार्च को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक सत्संग व कीर्तन साहिब होगा। शाम को सत्संग। 8 मार्च को शाम को संध्या आरती, भजन व भोग के साथ समापन होगा।

Dabra News : पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण पर निकले संत बीरबल दास जी, सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए श्रद्धालु

शोभायात्रा का हुआ भव्य स्वागत

शहर के सिंधी समाज द्वारा निकाली गई इस शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया गया वहीं शहर के प्रतिष्ठानों पर साईं जी का स्वागत सत्कार किया गया और कई स्थानों पर पुष्प वर्षा के साथ पालकी का स्वागत हुआ। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिला बच्चे पुरूष एवं संत समाज शामिल रहा।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News