दमोह उपचुनाव : कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, वोटिंग से पहले बड़ा दावा

दमोह उपचुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बीजेपी (BJP)  के बाद अब कांग्रेस (Congress) ने दमोह उपचुनाव  (Damoh By-election) के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath), दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) समेत कई कांग्रेस के युवा विधायकों (Congress MLA) को जगह दी गई है। वही हाल ही में अपनी पार्टी के खिलाफ बगावत के सुर अपनाने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव को भी की स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े.. दमोह उपचुनाव 2021: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 10वें स्थान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया

इसके अलावा  पूर्व पीसीसी चीफ कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, राजमणि पटेल, अजय सिंह, संजय कपूर, जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह और सज्जन सिंह वर्मा को Star Campaigners लिस्ट में शामिल किया है। पार्टी ने 2020 के विधान सभा उपचुनाव में हारे उम्मीदवार फूल सिंह बरैया और रामसिया भारती को भी प्रचार का मौका दिया है।

लेकिन अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले गुना (Guna) के चाचौड़ा विधानसभा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह को जगह नहीं दी गई है। लिस्ट में कुल 30 नेताओं को जगह मिली है।वही कांग्रेस ने दमोह उपचुनाव की वोटिंग और काउंटिंग से पहले जीत का बड़ा दावा किया है- दमोह जीतेगा, जीतेगी कांग्रेस।

यह भी पढ़े… LIC ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, Home Loan पर अब नहीं भरनी होगी 6 EMI

बता दे कि 17 अप्रैल को होने वाले दमोह उपचुनाव (Damoh By-election 2021) के लिए बीजेपी ने राहुल लोधी (Rahul Lodhi) और कांग्रेस ने अजय टंडन (Ajay Tandon) को उम्मीदवार बनाया है। इस चुनाव में दोनों ही दलों की साख दांव पर है, 2 मई को नतीजे आएंगे।

 

दमोह उपचुनाव