Bhopal: इस फैसले के विरोध में डॉक्टर्स, मांग पूरी ना होने पर आज से करेंगे आंदोलन

इसके साथ ही साथ बाहरी डॉक्टरों की नियुक्ति को लेकर डीन के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया।

doctors-across-the-country-today-will-be-on-strike

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। खाली पदों पर बाहरी डॉक्टरों (Doctors) की नियुक्ति (appointment)  मामले में राजधानी भोपाल (Bhopal) में स्थिति बिगड़ गई है। गांधी मेडिकल कॉलेज (Gandhi Medical College) के असि. प्रोफेसर (assistant professor) के खाली पदों पर नियुक्तियों को निरस्त करने की मांग की गई है। इसके साथ ही साथ कॉलेज के इंटरनल उम्मीदवारों द्वारा भर्ती निरस्त किए जाने को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

दरअसल राजधानी भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पद खाली पड़े थे। जिन पर योग्य उम्मीदवार नहीं मिलने की वजह से कॉलेज के डीन (Dean) डॉ. अरुणा कुमार ने बाहरी डॉक्टरों की नियुक्ति कर दी है। अब इस मामले में कॉलेज में पहले से काम कर रहे डॉक्टरों की अनदेखी का विरोध शुरू हो गया। इसके साथ ही साथ बाहरी डॉक्टरों की नियुक्ति को लेकर डीन डॉ. अरुणा कुमार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया।

Read More: मनरेगा में काम करने वाले एक मजदूर निकला 10 करोड़ का आसामी, ये है मामला

बता दें कि सोमवार को संगठन की जनरल बॉडी मीटिंग में संस्थान के डॉक्टरों ने डीन के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया। इसके साथ ही साथ उन्होंने भर्ती प्रक्रिया निरस्त करने की मांग की है। इस मामले में संस्थान के डॉक्टर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Viswas Sarang) से भी भेंट करेगा।

वहीं इस मामले में संगठन के जनरल सेक्रेटरी का कहना है कि बाहरी लोगों की जगह पर कॉलेज में खाली पड़े पद पर डीन को पहले संस्था में कार्य कर रहे डॉक्टरों की नियुक्ति करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि इस भर्ती को निरस्त किया जाए और चिकित्सा सेवा संवर्ग की भर्ती नियमों का पालन किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डीन के मनमाने रवैये और भर्ती के विरोध में मंगलवार से आंदोलन किया जाएगा।