इंदौर से 11 शहरों के लिए शुरू हुई उड़ान, “यदि तीसरी लहर नहीं आई तो विकसित होगी विमान सेवाएं” – अर्यमा सान्याल

जुलाई माह में कोलकाता, अहमदाबाद रायपुर, चेन्नई सहित मंगलवार से पुणे के लिए भी पहली उड़ान शुरू कर दी गई है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के औद्योगिक हब इंदौर में कोरोना की दूसरी लहर से निर्मित हुई स्थितियों का असर शहर के अलग-अलग सेक्टर्स में देखने को मिला था, लेकिन अब कोरोना कि स्थिति कमजोर पड़ने से एक बार सभी सुविधाएं पटरी पर नजर आ रही हैं। इसी कड़ी में शहर के देवी अहिल्या होलकर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से देशभर के 11 शहरों में उड़ाने शुरू हो चुकी हैं।

ये भी देखें- जयवर्धन सिंह ने कसा तंज- “ऑक्सीजन की कमी नहीं हाजमोला के रिएक्शन से मरे होंगे लोग”

दरअसल  महामारी के दौर में एयरपोर्ट इंडस्ट्री को भी काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था लेकिन अब महामारी की स्थिति में स्थिरता आई है, जिसके बाद अब उड़ाने भी शुरू हो चुकी हैं। इंदौर एयरपोर्ट की डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने बताया कि जुलाई माह में कोलकाता, अहमदाबाद रायपुर, चेन्नई सहित मंगलवार से पुणे के लिए भी पहली उड़ान शुरू कर दी गई है।

ये भी देखें- Ratlam News : एसपी लोकायुक्त ने की भ्रष्टाचार संबंधी शिकायतों की सुनवाई, जमीनों, सहित प्रधानमंत्री आवास, खरीदी पर की गईं शिकायतें

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने उड़ान सेवा शुरू होने की सराहना करते हुए कहा कि महामारी से पहले एयरपोर्ट से 19 हवाई उड़ानें भरी जाती थी लेकिन महामारी के कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गई थी और अब फिर दोबारा से उड़ानें संचालित की जा रही है। हालांकि उन्होंने ये भी माना कि अभी भी केंद्रीय एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा शत-प्रतिशत उड़ान की अनुमति नहीं दी है इसी कारण से गाइडलाइन का पालन करते हुए हवाई यात्राएं पहले की तरह तो संचालित नहीं हो पा रही है लेकिन जैसे ही अनुमति मिलेगी वैसे ही कई उड़ानें संचालित की जाना शुरू हो जाएगी।