बाहुबली पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत! तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताई सच्चाई

शाहबुद्दीन को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट बिहार (bihar) के सिवान (siwan) जिले से बाहुबली पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बता दे कि दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद होने के बावजूद कोरोना (corona) से संक्रमित होने के बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां संक्रमण की चपेट में आने से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीँ  न्यूज एजेंसी ANI ने मो. शहाबुद्दीन के मौत की पुष्टि की है। ANI ने कहा कि मोहम्मद शहाबुद्दीन का इलाज अस्पताल में चल रहा था। जहां उनकी मौत हो गई है। हालांकि अभी उनकी मौत की खबर पर स्थिति स्पष्ट नहीं है। कई जगह उनके मौत की खबर सामने आ रही है। इसी बीच मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मृत्यु की खबर पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने बड़ा बयान दिया है।

प्रशासन ने कहा कि यह अफवाह है। पूर्व सांसद की हालत गंभीर है और दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दे कि आज सुबह से ही बाहुबली नेता की मौत की खबर सामने आ रही है। जिसका अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने खंडन किया है।

तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक शहाबुद्दीन वेंटिलेटर सपोर्ट पर है। इससे पहले संक्रमण की चपेट में आने से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। जिसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने जेल प्रशासन को आदेश दिया था कि शहाबुद्दीन का इलाज करवाया जाए। उसे पुलिस निगरानी में रखा जाए। जिसके बाद शहाबुद्दीन को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Read More: कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 15 मरीजों की मौत, अन्य को किया गया रेस्क्यू

कोरोना के लक्षण दिखने के बाद शहाबुद्दीन की हालत अचानक से 20 अप्रैल को बिगड़ने लगी उनकी कोरोना की जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें तिहाड़ जेल में ही डॉक्टरों की निगरानी में रख दिया गया था लेकिन हालत गंभीर होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश जारी करते हुए शाहबुद्दीन के इलाज की बात कही थी।

बता दे कि मोहम्मद शहाबुद्दीन हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। इसके बावजूद शाहबुद्दीन पर 3 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। जहां 2018 को बिहार के सिवान जेल से उन्हें तिहाड़ जेल जाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिया गया था।